×

Ambedkarnagar News: मेडिकल कॉलेज के खाने में मिली छिपकली, कई मरीज कर चुके थे भोजन, हुआ ये हाल

Ambedkarnagar News: जनपद के महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज में भर्ती मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ का मामला सामने आया है। मरीजों को परोसे गए खाने में मरी हुई छिपकली मिलने से हड़कंप मच गया।

Anant kushwaha
Published on: 12 July 2023 12:19 PM GMT
Ambedkarnagar News: मेडिकल कॉलेज के खाने में मिली छिपकली, कई मरीज कर चुके थे भोजन, हुआ ये हाल
X

Ambedkarnagar News: जनपद के महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज में भर्ती मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ का मामला सामने आया है। मरीजों को परोसे गए खाने में मरी हुई छिपकली मिलने से हड़कंप मच गया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन आनन-फानन में मामले की लोपापोती करने का प्रयास करता रहा, लेकिन मरीजों के तीमारदारों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

सैकड़ों मरीजों को परोसा गया भोजन, एक-दो को हुईं उल्टियां

राजकीय मेडिकल कालेज में मरीजों को भोजन परोसने वाली फर्म की बड़ी लापरवाही के चलते जिस भोजन में छिपकली मरी थी, उसी भोजन को सैकड़ों मरीजों को परोस दिया गया। प्लेट में मरी हुई छिपकली देख मरीजों और तीमारदारों के होश उड़ गए। ज्यादातर मरीज भोजन कर चुके थे। भोजन में छिपकली मिलने की सूचना पर भोजन कर चुके मरीजों का जी मचलने लगा। एक-दो मरीजों को उल्टियां भी होने लगी। मेडिकल कॉलेज सदरपुर में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा। मौजूद चिकित्सक द्वारा मरीजों की जांच की गई। उन्हें बताया गया कि सब ठीक है, तब मरीजों ने कुछ चैन की सांस ली।

अस्पताल प्रशासन ने बताई मरीजों की लापरवाही

बताया जाता है कि मेडिकल कालेज में सभी मरीजों को भोजन एक साथ दिया गया। कुछ मरीजों ने भोजन तुरंत कर लिया और कुछ मरीजों ने भोजन को लेकर रख दिया था। जिस मरीज के भोजन में छिपकली मिली, उसके तीमारदारों ने हंगामा करना शुरू कर दिए। दरअसल, मेडिकल कॉलेज में मरीजों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए एक निजी फर्म का ठेका हुआ है। आए दिन भोजन की गुणवत्ता को लेकर मेडिकल कॉलेज में विवाद होता रहता है, मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा मामले को दबा दिया जाता है।

राजकीय मेडिकल के प्रधानाचार्य प्रो. अमीरूल हसन ने बताया कि मरीज के परिजनों द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है वीडियो संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराई जाएगी। वही भोजन सबने किया था लेकिन किसी को कुछ हुआ नहीं है। मरीजों की लापरवाही के कारण भोजन में छिपकली गिरी है। पूरे तथ्यों की जांच की जा रही है।

Anant kushwaha

Anant kushwaha

Next Story