×

Ambedkar Nagar News: चोरों के हौंसले बुलंद! विकास भवन में किया हाथ साफ, अहम दस्तावेज गायब, जांच में जुटी पुलिस

Ambedkar Nagar News: विकास भवन में बीती रात रहस्यमय परिस्थितियों में चोरी का मामला सामने आया है। सीडीओ के स्टेनो के कमरे में लैपटॉप, कम्प्यूटर आदि सामानों को छोड़कर उनकी अलमारी से कुछ महत्वपूर्ण अभिलेख को गायब किया गया।

Anant kushwaha
Published on: 10 Aug 2023 5:32 PM GMT
Ambedkar Nagar News: चोरों के हौंसले बुलंद! विकास भवन में किया हाथ साफ, अहम दस्तावेज गायब, जांच में जुटी पुलिस
X
विकास भवन में चोरों ने अहम दस्तावेज गायब किये, जांच में जुटी पुलिस: Photo- Newstrack

Ambedkar Nagar News: जनपद की विकास योजनाओं का केंद्र कहा जाने वाला विकास भवन भी चोरों से अछूता नहीं रहा। गुरूवार को यहां संदिग्ध परिस्थितियों में चोरी की घटना सामने आई।

महत्वपूर्ण दस्तावेज हुए गायब

विकास भवन में बीती रात रहस्यमय परिस्थितियों में चोरी का मामला सामने आया है। चोरी भी ऐसी की इतने बड़े भवन में जिसमें ढेर सारे कार्यालय चल रहे हों, वहां चोरों ने निशाना बनाया सिर्फ सीडीओ के स्टेनो के कमरे को। उसमें भी कमरे में लैपटॉप, कम्प्यूटर आदि सामानों को छोड़कर उनकी अलमारी से कुछ महत्वपूर्ण अभिलेख को गायब किया गया। सबसे बड़ी बात ये थी कि जहां चोरी हुई, वहां आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे बन्द पाए गए। जिससे पुलिस को कोई महत्वपूर्ण सुराग भी नहीं मिल पाया।

सीडीओ के स्टेनो ने दर्ज कराया मुकदमा

जानकारी के मुताबिक बीती रात मुख्य विकास अधिकारी के स्टेनो शैलेन्द्र प्रताप सिंह के कमरे में घुसकर चोरां ने उनकी अलमारी में रखे महत्वपूर्ण अभिलेख गायब कर दिए। चोरी की जानकारी शैलेन्द्र सिंह को सुबह ऑफिस पहुंचने पर हुई। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने जव छानबीन शुरु की तो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे बंद मिले। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के सहारे महत्वपूर्ण सुराग खोजने की फिराक में थी। परन्तु कैमरे बंद होने से पुलिस को निराशा ही हाथ लगी। शैलेन्द्र सिंह द्वारा इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया गया है कि उनके कमरे में घुसकर अज्ञात चोरां द्वारा अलमारी में रखे महत्वपूर्ण अभिलेख चुरा ले गये हैं। जबकि वहां अन्य कीमती सामान भी रखा था, जिसे चोरों ने हाथ तक नहीं लगाया। जिससे प्रथम दृष्टया यह लगता है कि चोर सिर्फ अभिलेख चुराने के लिए ही कमरे में घुसे थे। हालांकि कमरे और अलमारी की चाभी स्टेनो के पास ही थी। चोरों को वहां के भौगोलिक क्षेत्र के बारे में सारी जानकारी थी। अलमारी का ताला भी नहीं टूटना बताया जा रहा है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

अकबरपुर कोतवाली प्रभारी संजय पाण्डेय ने बताया कि स्टेनो शैलेन्द्र सिंह की तहरीर पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। सीसीटीवी कैमरा बंद था, जिससे चोरों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Anant kushwaha

Anant kushwaha

Next Story