×

माफियाओं पर आफत: अब इस अपराधी पर कुर्की, कई संपत्तियों पर चला बुलडोजर

अन्डरवल्र्ड डान जफर सुपारी के भाई व माफिया खान मुबारक पर प्रशासन का शिकंजा कस गया है। प्रशासन ने खान मुबारक गैंग के सदस्यों की पहचान कर उनके विरूद्ध कार्यवाही शुरू कर दी है।

Newstrack
Published on: 22 Sep 2020 1:36 PM GMT
माफियाओं पर आफत: अब इस अपराधी पर कुर्की, कई संपत्तियों पर चला बुलडोजर
X
माफियाओं पर आफत: अब इस अपराधी पर कुर्की, कई संपत्तियों पर चला बुलडोजर (social media)

अम्बेडकरनगर: अन्डरवल्र्ड डान जफर सुपारी के भाई व माफिया खान मुबारक पर प्रशासन का शिकंजा कस गया है। प्रशासन ने खान मुबारक गैंग के सदस्यों की पहचान कर उनके विरूद्ध कार्यवाही शुरू कर दी है। जिला मजिस्ट्रेट ने खान मुबारक की चार करोड़ की सम्पत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है जिसके तहत लगभग तीन करोड़ रूपये की सम्पत्ति कुर्क की जा चुकी है। जिले के हंसवर थाना क्षेत्र के हरसम्हार गांव निवासी माफिया खान मुबारक के ऊपर प्रदेश भर में लगभग तीन दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें:पौलीहाऊस ने बदला जीवन: ब्रजमोहन ने किया कुछ ऐसा, हुआ लाखों का मुनाफा

मौजूदा समय में वह हरदोई जेल में बंद है

मौजूदा समय में वह हरदोई जेल में बंद है। सोमवार को ही पुलिस ने खान मुबारक गैंग के खास सदस्य अलीगंज थाना क्षेत्र के मखदूम नगर निवासी परवेज के घर की कुर्की का आदेश भी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय से प्राप्त किया था। परवेज लम्बे समय से पुलिस को वांछित है और वह फरार चल रहा है। परवेज पर एक लाख तथा उसकी पत्नी रूबीना पर पचास हजार रूपये का इनाम घोषित है। मंगलवार को पुलिस ने परवेज के घर की कुर्की की। कुर्की किये जाने के दौरान दरवाजा व जंगला निकालते समय मकान जर्जर होने के कारण ढह गया। परवेज के घर की कुर्की किये जाने के उपरान्त प्रशासनिक अमला हंसवर थाना क्षेत्र में स्थित खान मुबारक की अवैध सम्पत्तियों को ध्वस्त करने पहुंचा।

Ambedkarnagar Ambedkarnagar Matter (social media)

ये भी पढ़ें:बीटीसी अभ्यर्थियों ने सर्वोच्च न्यायालय में की याचिका दाखिल, कर रहे ये मांग

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, उपजिलाधिकारी टाण्डा अभिषेक पाठक, व भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हंसवर बाजार में स्थित खान मुबारक की बीस दुकानों को ध्वस्त किया गया जिनकी कीमत एक करोड़ चालीस लाख रूपये बतायी जा रही है। बताया जाता है कि खान मुबारक ने इन कमरों को एक मौर्या की जमीन पर अवैध कब्जा करके बनवाया था। फिलहाल इन दुकानों में कोई किरायेदार नही था और सभी दुकानें खाली थीं जिसके बाद प्रशासन ने खान मुबारक की ही जेसीबी से सभी कमरों को ध्वस्त करवा दिया। इस कार्यवाही के बाद अब लोगों की निगाहें जिले के अन्य माफियाओं की सम्पत्तियों पर कार्यवाही को लेकर लग गई हैं।

मनीष मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story