×

पुलिस पर हमला: फिर हुआ कानपुर कांड, अपराधी को पकड़ने गए सिपाही घायल

हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गयी पुलिस पर बदमाश व उसके परिजनों ने हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले से बचाव में आई पुलिस ने मौके से हट जाना ही बेहतर समझा।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2020 1:28 PM GMT
पुलिस पर हमला: फिर हुआ कानपुर कांड, अपराधी को पकड़ने गए सिपाही घायल
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

अम्बेडकरनगर: हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गयी पुलिस पर बदमाश व उसके परिजनों ने हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले से बचाव में आई पुलिस ने मौके से हट जाना ही बेहतर समझा। हमले में एक पुलिस कर्मी को भी चोटें आई है। बदमाशों द्वारा किये गये हमले में पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

ये भी पढ़ें: ताबड़तोड़ चले पत्थर: छेड़छाड़ के विरोध में दो पक्षों में फायरिंग, चार घायल

अपराधी फरार

पुलिस ने अपराधी के भाई को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अपराधी फरार होने में सफल रहा। पुलिस कर्मियों ने भाग कर जान बचायी। मामला महरूआ थाना क्षेत्र के पतौना गांव का है। थाना क्षेत्र का टाप टेन अपराधी महेन्द्र यादव पतौना का ही निवासी है। महरूआ थाने के उपनिरीक्षक चन्द्रभान सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने महेन्द्र यादव की तलाश में शनिवार की देर रात उसके घर पर दबिश दी। घर पर पुलिस को देख हिस्ट्रीशीटर महेन्द्र व उसके परिजनों ने पुलिस टीम पर ईट -पत्थर से हमला बोल दिया। घर की छत से बरसाये गये ईट-पत्थर के कारण पुलिस का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस टीम ने भागकर अपनी जान बचायी।

हमलें में क्षतिग्रस्त वाहन

ये भी पढ़ें: अनाज संकट से जूझ रहे नॉर्थ कोरिया ने भूख मिटाने के लिए जारी कर दिया अजीबोगरीब फरमान

हिस्ट्रीशीटर का भाई गिरफ्तार

इस हमले में थाने का सिपाही केशव सिंह घायल हो गया। उसकी पीठ में ईंट से चोट लगी। थाना प्रभारी शम्भू नाथ ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर के भाई वीरेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि महेन्द्र की तलाश में छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि जिले में मौजूदा समय में टाप-10 अपराधियों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत पुलिस महेन्द्र यादव की तलाश में गयी थी लेकिन इस अपराधी की तलाश में गयी पुलिस पर उसका ही दांव उल्टा पड़ गया।

उल्लेखनीय है कि गांव में एक दीवार को लेकर भी विवाद चल रहा है, जिसमें महेन्द्र यादव के ही पक्ष में उपजिलाधिकारी ने पहुंच कर एक दीवार गिरवा दिया था जिसको लेकर भी मामला गर्म है।

रिपोर्ट: मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें: अलर्ट हुआ भारत: पाकिस्तान खरीद रहा खतरनाक हथियार, रची है खूनी साजिश

Newstrack

Newstrack

Next Story