×

पुलिस पर पथराव: सड़क पर उतरे भीम आर्मी के कार्यकर्ता, मचाया उपद्रव

सोमवार को पूर्वान्ह प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठी भांजी। लाठी चार्ज के बाद वँहा भगदड़ मच गई और सभी कार्यकर्ता भाग खड़े हुए।

Rahul Joy
Published on: 22 Jun 2020 10:14 AM GMT
पुलिस पर पथराव: सड़क पर उतरे भीम आर्मी के कार्यकर्ता, मचाया उपद्रव
X
bhim army

अंबेडकरनगर । जहांगीरगंज थाना क्षेत्र में कुुुछ दिन पूर्व एक नाबालिग बालिका के साथ हुए दुराचार के मामले में उचित कार्रवाई की मांग को लेकर भीम आर्मी ने भारी भीड़ कर साथ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सोमवार को पूर्वान्ह प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठी भांजी। लाठी चार्ज के बाद वँहा भगदड़ मच गई और सभी कार्यकर्ता भाग खड़े हुए।

बसपा सुप्रीमों मायावती का बड़ा बयान, सत्तापक्ष व विपक्ष हो एकजुट

अपर जिलाधिकारी मौके पर पहुंचे

वे सब कुछ देर बाद निकट ही स्थित एक कॉलेज के पास एकत्र होकर फिर आलापुर तहसील मुख्यालय पहुंचे और सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे। इसी बीच पहुंची पुलिस से प्रदर्शनकारियों की तीखी झड़प हुई और प्रदर्शनकारी पुलिस पर टूट पड़े। इस बार से पुलिस से चूक हो गयी और लाठी-डंडों से हमलावर कार्यकर्ताओ ने भाग रहे पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया। आखिरकार जब पुलिस कर्मी जान बचाकर भागे तो उग्र भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने बाजार में जमकर तोड़फोड़ शुरू कर दी।

मौके पर आलापुर ,जहांगीरगंज व राजेसुल्तानपुर थानों की पुलिस के साथ अन्य अधिकारी भी पहुंचे गये थे, लेकिन भीड़ बेकाबू थी । पथराव में कुछ पुलिसकर्मी व प्रदर्शनकारियों को भी चोट आई है। हालांकि दोनों पक्षों से कितने लोग घायल हैं यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। एसपी आलोक प्रियदर्शी और अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र तथा अपर जिलाधिकारी पंकज भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस पर किया पथराव

एसपी का कहना है कि भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कोरोना वायरस के चलते जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है और बिना अनुमति जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया है। उन्हें जब पुलिस ने रोका तो वे पथराव करने लगे। इस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। जहां तक दुष्कर्म मामले का सवाल है उसमें मुख्य आरोपित के साथ एक अन्य लड़की को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है ।प्रकरण की जांच की जा रही है दोषियों पर कार्रवाई होगी, लेकिन इस तरह का उग्र प्रदर्शन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि इस मामले में कई संगठन कुछ दिनों से लगातार प्रदर्शन की चेतावनी दे रहे थे लेकिन प्रशासन ने उसे हल्के में लिया।

रिपोर्टर- मनीष मिश्रा, अम्बेडकरनगर

योगी नौकरी देने का दम भर रहे हैं और लोग आत्महत्या कर रहे: प्रियंका गांधी

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story