×

बेटे का शव गोद में लेकर बिलखता रहा पिता, एम्बुलेंस ड्राइवर बोला-1800 Rs. लूंगा

यूपी के सुल्तानपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। मामला स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा हुआ है। सुल्तानपुर जिले के सरपतहा थाना क्षेत्र के उसरौली गांव निवासी रामनयन अपनी पत्नी सुमित्रा के साथ सर्पदंश के शिकार तीन वर्षीय बेटे दिव्यांश को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे।

Newstrack
Published on: 23 Aug 2020 12:25 PM GMT
बेटे का शव गोद में लेकर बिलखता रहा पिता, एम्बुलेंस ड्राइवर बोला-1800 Rs. लूंगा
X
दिव्यांश के शव को कंधे पर लिए हुए पिता रामनयन की फोटो

लखनऊ: यूपी के सुल्तानपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। मामला स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा हुआ है। सुल्तानपुर जिले के सरपतहा थाना क्षेत्र के उसरौली गांव निवासी रामनयन अपनी पत्नी सुमित्रा के साथ सर्पदंश के शिकार तीन वर्षीय बेटे दिव्यांश को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे।

अस्पताल के अंदर ही उसकी डेथ हो गई। उसने अपने मासूम बेटे के शव को घर ले जाने के लिए अस्पताल से सरकारी एंबुलेंस की मांग की। लेकिन उसे गाड़ी नहीं मिली।

एम्बुलेंस की फाइल फोटो एम्बुलेंस की फाइल फोटो

ये भी पढ़ेंः भारत को एलएसी में कोई बदलाव मंजूर नहीं, चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी सेना

इस बीच अस्पताल के अंदर ही खड़ी एक एंबुलेंस के चालक ने रामनयन से कहा कि अगर वह उसे 1800 रुपए देगा तो उसके बच्चे का शव घर पहुंचा देगा। लेकिन राम नयन के पास उस वक्त उतने पैसे नहीं थे।

काफी देर तक मिन्नतें करने के बाद भी जब गाड़ी नहीं मिली तो वह अपने बेटे के शव को लेकर रोडवेज बस अड्डा पहुंच गया।

एम्बुलेंस की फाइल फोटो एम्बुलेंस की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…तबाही बनी बारिश: डूब गया ये फेमस म्यूजियम, बच गयी 2400 साल पुरानी ममी

चौंकी इंचार्ज ने की मदद

रोडवेज पर पति-पत्नी बच्चे के शव को लिए बिलख रहे थे। इस बीच रोडवेज चौकी इंचार्ज नियाजी की नजर उन पर पड़ गई। चौकी इंचार्ज ने रामनयन से बात की तो उसने अपनी आप बीती सुनाई। चौकी इंचार्ज ने एक रोडवेज बस पर दंपती को उसके बेटे के शव के साथ बैठाकर घर के लिए रवाना किया।

जब इस बात की सूचना कुछ समाजसेवी संगठनों को हुई तो उन्होंने एंबुलेंस भेजी लेकिन तब तक मृतक के परिजन जा चुके थे। इस बारे में जब सीएमएस डॉ. प्रभाकर राय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि एंबुलेंस की दिक्कत की जानकारी उन्हें नहीं है। अगर किसी एंबुलेंस चालक ने पीड़ित से पैसे मांगे हैं तो इस मामले की जांच कराई जाएगी और गलती पाए जाने पर उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः दाऊद आएगा भारत: पाकिस्तान से लाएगी मोदी सरकार, पूरा होगा वादा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story