×

दलित का किया ऐसा हाल: समर्थन में उतरे इस पार्टी के कार्यकर्ता, सरकार से की ये मांग 

संग्रामपुर थाना क्षेत्र के एक दलित की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले ने मंगलवार को उस समय तूल पकड़ लिया जब प्रतापगढ़ भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष मृतक प्रौढ़ के घर पहुंचे।

Shreya
Published on: 4 Feb 2020 8:47 AM GMT
दलित का किया ऐसा हाल: समर्थन में उतरे इस पार्टी के कार्यकर्ता, सरकार से की ये मांग 
X
दलित का किया ऐसा हाल: समर्थन में उतरे इस पार्टी के कार्यकर्ता, सरकार से की ये मांग 

अमेठी: संग्रामपुर थाना क्षेत्र के एक दलित की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले ने मंगलवार को उस समय तूल पकड़ लिया जब प्रतापगढ़ भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष मृतक प्रौढ़ के घर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरकार अगर पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद और मृतक के एक पुत्र को नौकरी नही देती है तो शव का अंतिम संस्कार नही किया जाएगा। बता दें कि हंसी-ठठ्ठे को लेकर हुए विवाद में प्रौढ़ की हत्या कर दी गई थी। जबकि दूसरे पक्ष से तीन व्यक्ति घायल हुए थे।

पीट-पीट कर कर दी गई हत्या

अशोक कुमार पासवान की रविवार रात पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी, सोमवार शाम पोस्टमार्टम के बाद उनका शव उनके आवास पर आ गया। लेकिन तब से अब तक 18 घंटे बीत चुके हैं पर शव का अंतिम संस्कार नही किया गया है। प्रतापगढ़ भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष लक्ष्मी रमन समेत कई दलित नेताओ का मृतक के घर पर जमावड़ा है। इन नेताओं और परिजनो की मांग है के जब तक डीएम मौके पर आकर उनकी मांग को नही पूरा करते वो शव को नही उठाएंगे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी किया घोषणापत्र, बीजेपी को दी चुनौती

भीम आर्मी ने परिवार के लिए की ये मांग

भीम आर्मी जिलाध्यक्ष लक्ष्मी रमन ने कहा कि प्रशासन दोषियों की जल्द गिरफ्तारी करें, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये दे, परिवार की सुरक्षा हेतु 3 शस्त्र लाइसेंस दे, पीड़ित परिवार को दो बीघा जमीन सरकार द्वारा आवास और एक बेटे को को नौकरी दी जाए। हालांकि पुलिस मृतक के घर पहुंच गई है, कई अधिकारी मान मनौव्वल में जुटे हैं।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि संग्रामपुर थाना क्षेत्र के सरैया कनू गांव के पासी का पुरवा के सूरज पासवान रविवार रात अपने दो साथियों के साथ शीतलागंज बाजार गए थे। उसी गांव के बगल स्थित ब्रह्मचारी का पुरवा निवासी बबलू मिश्रा आदि लोग बाजार में खड़े थे। किसी बात पर हंसी मजाक हुआ, जिसको देखकर बबलू इत्यादि ने मना किया तब भी दूसरे पक्ष के लोग नहीं माने। इस पर विवाद बढ़ गया दोनों में आपस में मारपीट होने लगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव में उतरे दिग्गज: कांग्रेस-बीजेपी के धुरंधर आमने-सामने

विवाद बढ़ने पर जमकर चले लाठी-डंडे

सूरज पासवान पर बबलू मिश्रा भारी पड़ गए और उनको पीट दिया। यह बात जब सूरज के घर वालों को पता चली तो घर वाले निपटने के लिए कुछ लोगों को लेकर सूरज के पिता अशोक कुमार पासवान ब्रह्मचारी का पुरवा बबलू के घर पहुंच गए और पहुंचते ही शिकायत करने लगे। जिसमें दोनों के बीच विवाद बढ़ा और एक बार फिर से जमकर लाठी-डंडे चलने लगे।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मारपीट में बबलू मिश्रा के घर की तरफ से 4 लोग घायल हुए, जिनको जिला अस्पताल प्रतापगढ़ रिफर कर दिया गया। वहीं मारपीट में सूरत पासवान के पिता अशोक पासवान उम्र 55 वर्ष गंभीर रूप से घायल हुए जिनको इलाज के लिए सुल्तानपुर जिला अस्पताल भेजा गया। जहां पर इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। घर वालों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी और आनन-फानन में दोनों पक्षों से कई लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी पर घमासान! संसद में कांग्रेस नेता ने BJP को बताया रावण का औलाद

Shreya

Shreya

Next Story