×

तांडव पड़ा भारी: मिलेगी ऐसी सजा कि जिंदगीभर नहीं करेंगे ये काम

पुलिस को मौके से एक डिस्कवर बाइक मिली है। बाइक पर सुल्तानपुर जिले का नंबर पड़ा हुआ है। इसी बाइक के सहारे पुलिस बदमाशों के ठिकाने तक पहुंचने में जुट गई है। घटना क्यूं हुई इस बात पर पुलिस स्वयं पशोपेश में है।

SK Gautam
Published on: 9 Jan 2020 9:15 AM GMT
तांडव पड़ा भारी: मिलेगी ऐसी सजा कि जिंदगीभर नहीं करेंगे ये काम
X

अमेठी: यूपी का अमेठी जिला बुधवार को दहल उठा था। मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र में दो दर्जन बाइक सवार बदमाशों ने दर्जनों दुकानों में तांडव मचाया था। घटना के बाद एसपी का कहना था कि संप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का नही। नागरिक संशोधन एक्ट के समर्थन और विरोध की भी घटना नही।

रंगदारी वसूलने और वर्चस्व क़ायम करने के लिए किया गया ऐसा काम

हां सरफिरे लड़कों घटना कारित की गई या रंगदारी वसूलने और वर्चस्व क़ायम करने के लिए ऐसा किया गया। लेकिन किस लिए इतनी बड़ी वारदात अंजाम पाई इस बात का खुलासा चौबीस घंटे बाद भी पुलिस नहीं कर सकी है। इस बीच वारदात के बाद का एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक बदमाश की बाइक मौके से बरामद हुई है। पुलिस इसके नंबर को ट्रेज कर क्ल्यू तक पहुंचने की राह तक रही है।

ये भी देखें : मिलेंगे करोड़ों: जरा चेक करें लें, इन फॉलोवर्स में आपका नाम है या नहीं

दो दर्जन बदमाशों ने दर्जनों दुकानदारों की कर दी थी पिटाई

ग़ौरतलब हो कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के मुसाफिरखाना कोतवाली अंतर्गत मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के करपिया गाँव में बुधवार को दिनदहाड़े हड़कंप मच गया था। लोग जिधर देखो उधर भाग रहे थे। दो दर्जनों से अधिक नकाबपोश बदमाशो ने दर्जनों दुकानों में की तोड़फोड़ की थी और जमकर तांडव मचा रखा था। ग्रामीणों के अनुसार 25 से 30 की संख्या में बदमाश हाथों में डंडा लिए और हथियारों से लैस इलाके में पहुंचे थें।

बदमाशों ने दुकानदारों को जमकर मारा-पीटा था। सब्जी आदि की दुकानों को क्षतिग्रस्त कर बदमाशों ने आधा दर्जन से अधिक बाइकों को भी क्षतिग्रस्त किया था और फिर जिस रूट से आए थे उसी से वापस चले गए थे। मिठाई की दुकान चलाने वाले अनिल कुमार बताते हैं कि बदमाश आए दुकानों में तोड़फोड़ की और चार-पांच लोगों को भी मारा जिन्हें चोटें आई थीं।

ये भी देखें : विरोधी को फसाने के लिए की मासूम की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

सुल्तानपुर के नंबर की डिस्कवर बाइक खोलेगी राज

इस मामले में घटना के बाद एसपी डा. ख्याति गर्ग ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर निरीक्षण किया था। पुलिस को मौके से एक डिस्कवर बाइक मिली है। बाइक पर सुल्तानपुर जिले का नंबर पड़ा हुआ है। इसी बाइक के सहारे पुलिस बदमाशों के ठिकाने तक पहुंचने में जुट गई है। घटना क्यूं हुई इस बात पर पुलिस स्वयं पशोपेश में है।

ये भी देखें : JNU प्रदर्शन Live: बसों में भरकर छात्रों को ले जा रही पुलिस

एसपी ने कल ही कहा था कि संप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का मामला तो नही लग रहा है। उन्होनें नागरिक संशोधन एक्ट के समर्थन और विरोध में भी ये घटना नही दिखाई दे रही। उन्होंने कहा कि सरफिरे लड़कों द्वारा ये घटना कारित की ऐसा प्रतीत हो रहा है।एसपी का कहना है की ये भी लगता है के रंगदारी वसूलने और वर्चस्व क़ायम करने के लिए ऐसा किया है ये भी लग रहा है। दो-तीन नाम सामने आए हैं, गांव वालों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाए

SK Gautam

SK Gautam

Next Story