×

विरोधी को फसाने के लिए की मासूम की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

यूपी के कानपुर देहात में हुए बहुचर्चित हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 महिलाओ सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर कुल 5 लोगो को जेल भेजा दिया।

Roshni Khan
Published on: 9 Jan 2020 8:17 AM GMT
विरोधी को फसाने के लिए की मासूम की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा
X

कानपुर: यूपी के कानपुर देहात में हुए बहुचर्चित हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 महिलाओ सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर कुल 5 लोगो को जेल भेजा दिया। बताया गया कि बच्चे का अपहरण कर गाव के ही व्यक्ति ने पुरानी जमीनी रंजिश के चलते दूसरे व्यक्ति से बदला लेने और उसको हत्या का आरोपी बना उसे जेल भेज अपने रास्ते से हटाना चाहता था जिसका पुलिस ने खुलासा कर मुख्य आरोपियों की गिरफ्तार कर उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:फटी हुई एड़ियों को कोमल और सुन्दर बनाने के लिए अपनाए घरेलू उपाए

मामला कानपुर देहात के शिवली कोतवाली क्षेत्र के करीब डेढ़ महीने पुराना है जहां ये बताया जा रहा है कि बाबा राधकृष्ण इंद्रानगर गांव मे झाड़फूंक का काम किया करता है । और उस गांव के ही श्रीकवल के साथ किसी ना किसी बात को लेकर कहा सुनी चला करती थी। गांव मे झाड़फूंक कर रहे राधकृष्ण से श्रीकवल ने बदला लेने के लिए एक सोची समझी रणनीती बनाई। उस रणनीति के तहत श्रीकवल ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव के ही एक बच्चे को किडनैप कर उसकी निर्मम हत्याकर दी। जिसमें श्रीकवल के साथ राधाकृष्ण नाम का व्यक्ति शामिल था।

म्रत बच्चे के पिता हरिहनाथ ने पुलिस को उसी राधकृष्ण पर आरोप लगाया था। जिस पर पुलिस लगातार जांच कर रही थी। लेकिन वहीं इस मामले में पुलिस ने दूसरे एंगल से जब जांच शुरू की तो मामला महज शव मिलने के 15 दिन में ही खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्होंने बदला लेने के लिए एक मासूम की निर्मम हत्या कर दी और आरोप बाबा पर लगा दिया।

ये भी पढ़ें:फिर आजम की बढ़ी मुसीबतें कोर्ट में पेश न होने से गैर जमानती वारंट जारी

एसपी अनुराग वत्स ने पुलिस आफिस में इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि श्रीकवल की रंजिस राधाकृष्ण उर्फ बाबा से चला करती थी क्योंकि बाबा ने श्रीकवल की जमीन को उसके हाथों से जिलाप्रशासन को दिलवा दी थी जो कि GS की जमीन थी और फर्जी तरीके से अपनी बेटी को श्रीकवल ने 25 हज़ार रुपये सरकारी सुविधा भी दिलवाई थी।

जिसका विरोध करते हुए बाबा ने उसकी रिकवरी भी श्रीकवल से करवा दी थी। इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए श्रीकवल ने अपने साथी बीरबल और बलराम के साथ मिलकर पहले बच्चे का अपहरण किया और उसके बाद अपने घर मे रखा। उसके बाद मौका देखर उसकी गला दबा हत्या कर दी और शव को गांव के बाहर गाड़ दिया। जिसका पुलिस ने खुलासा करते हुए श्रीकवल और उनके दोनो साथी और घर में रखने पर मामले को छुपाने पर श्रीकवल की पत्नी और उसकी बेटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story