×

Amethi News: अमेठी में दिखा 'भारत जोड़ो यात्रा' का इंपैक्ट, खुली 'मोहब्बत की दुकान', जानिए क्या है लोगों की प्रतिक्रिया

Amethi News: अभी जायस नगरपालिका पर कांग्रेस का कब्जा हुआ है। 2024 में पूरे देश में कांग्रेस का परचम लहराएगा।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 24 May 2023 11:12 PM GMT
Amethi News: अमेठी में दिखा भारत जोड़ो यात्रा का इंपैक्ट, खुली मोहब्बत की दुकान, जानिए क्या है लोगों की प्रतिक्रिया
X
अमेठी में दिखा 'भारत जोड़ो यात्रा' का इंपैक्ट, खुली 'मोहब्बत की दुकान', :Photo- Newstrack

Amethi News: कांग्रेस का गढ़ रहे अमेठी में मोहब्बत की दुकान आकर्षण एवं चर्चा का विषय बन गई है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित होकर दुकानदार ने अपने दुकान का नाम बदल दिया। दुकान में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की फोटो लगा कर सजाया गया है। राजनीतिक गलियारों में दुकान को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

विश्व के राजनीतिक पटल पर चर्चित अमेठी में कांग्रेस का अतीत बहुत ही स्वर्णिम रहा है। अतीत में अमेठी और कांग्रेस एक दूसरे का पर्याय बन गए थे। खंड काल के परिवर्तन का असर यहां भी दिखाई दिया। बीजेपी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की एंट्री ने अमेठी में कांग्रेस का किला ढहा दिया। अमेठी के साथ पूरे देश में कांग्रेस का जनाधार कम होता गया। फिलहाल कांग्रेस ने कर्नाटक में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में विस चुनाव लड़ा। कांग्रेस को कर्नाटक में ऐतिहासिक जीत मिली वहीं यूपी में निकाय चुनाव के परिणाम भी उसी दिन आए।

कर्नाटक के साथ अमेठी में शानदार जीत से उत्साहित है कांग्रेसी-

कर्नाटक के साथ निकाय चुनाव के परिणाम अमेठी में आशा की किरण के अनुरूप रहे। अमेठी में कांग्रेस ने दमदार वापसी किया नगरपालिका जायस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने 3500 वोटों से जीत दर्ज की। अब इस जीत से उत्साहित और राहुल गांधी कि भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित होकर अमेठी में मोहब्बत की दुकान खुल गई है। आपको बताते चलें कि राहुल गांधी अपने भाषण में अक्सर कहते रहते हैं कि हम लोग मोहब्बत का पैगाम लेकर आए हैं। विपक्ष पर नफरत फैलाने का आरोप भी लगाते रहते हैं। ऐसे में अमेठी के जायस कस्बे में एक दुकानदार ने अपनी दुकान का नाम बदलकर मोहब्बत की दुकान खोल दिया है।

भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित हो कर खोला मोहब्बत की दुकान-

दुकान दार रिजवान ने बताया कि मेरी मिठाई व लस्सी की दुकान है। हम यह मैसेज देना चाहते हैं। पूरे देश में प्रदेश में गलियों में इस तरह की मोहब्बत की दुकानें खुलनी चाहिए। जिससे लोगों के अंदर भाईचारा और मोहब्बत बढ़ेगा। हमारी दुकान निराला स्वीट्स के नाम से थी। हम राहुल गांधी की यात्रा में गाजियाबाद गया था। जहां पर राहुल गांधी ने बोला था कि अब मोहब्बत की दुकान खोली जाएगी। जिससे मैं प्रभावित हो गया। अपनी दुकान का नाम मोहब्बत की दुकान कर लिया। लोगों की हमारे यहां भीड़ लगी है। इसका अच्छा मैसेज भेजा रहा है।

नफरत की राजनीति से मिलेगा छुटकारा-

जायस के मोहम्मद नसीम ने बताया कि हमारे रिजवान भाई भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित होकर वहां राहुल गांधी के द्वारा नफरत हटाओ मोहब्बत की दुकान लगाओ के नारे से प्रभावित होकर इन्होंने अपने दुकान का नाम चेंज कर दिया। अपने दुकान का नाम मोहब्बत की दुकान रख दिया। समाज में यह मैसेज देना चाहते हैं कि जो आजकल नफरत की राजनीति चल रही है। उसी पर यहाँ पर मोहब्बत की दुकान चलाना चाहते हैं। कांग्रेस नफरत की राजनीति खत्म कर उसी पर कांग्रेस मोहब्बत की राजनीति कर रही है। जिससे ज्यादा से ज्यादा यहां मोहब्बत की दुकान खुलेगी। लोगों के अंदर भाईचारा बढ़ेगा दिलों में मोहब्बत बढ़ेगा। समाज में अच्छा मैसेज आएगा। इसीलिए भाई साहब ने मोहब्बत की दुकान खोल ली है।

वहीं सैयद जैन ने कहा कि रिजवान भाई भारत जोड़ो यात्रा में गए थे। जहां पर राहुल गांधी ने लोगों को जोड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा में बोला था कि मोहब्बत की दुकान खुली चाहिए ।जिसको लेकर रिजवान भाई ने जायज नगरपालिका क्षेत्र में मोहब्बत की दुकान खोली है। अभी जायस नगरपालिका पर कांग्रेस का कब्जा हुआ है। 2024 में पूरे देश में कांग्रेस का परचम लहराएगा।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story