×

यहां सभी मरीजों का एंटीजन टेस्ट, कन्टेनमेंट जोन में सख्ती के आदेश

मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने आयुक्त सभागार में कोविड-19 के नियंत्रण हेतु समीक्षा बैठक करते हुये स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि सामान्य ओपीडी में आने वाले प्रत्येक मरीज का एण्टीजन टेस्टिंग करायें और इसे तीन गुना तक बढ़ाया जाये।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 9:26 AM GMT
यहां सभी मरीजों का एंटीजन टेस्ट, कन्टेनमेंट जोन में सख्ती के आदेश
X
यहां सभी मरीजों का एंटीजन टेस्ट, कन्टेनमेंट जोन में सख्ती के आदेश

झांसी: मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने आयुक्त सभागार में कोविड-19 के नियंत्रण हेतु समीक्षा बैठक करते हुये स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि सामान्य ओपीडी में आने वाले प्रत्येक मरीज का एण्टीजन टेस्टिंग करायें और इसे तीन गुना तक बढ़ाया जाये।

ये भी पढ़ें:दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: अब ऐसे कंट्रोल होगा पॉल्यूशन, लॉन्च हुई नई पॉलिसी

40 हजार एण्टीजन किट्स झांसी में प्राप्त हुयी है

बैठक में सीएमओ ने अवगत कराया कि 08 जनपदों के लिये 40 हजार एण्टीजन किट्स झांसी में प्राप्त हुयी है। जिसमें से झांसी, ललितपुर, जालौन, बांदा, चित्रकूट, औरेया, हमीरपुर और महोबा को उपलब्ध करायी जायेगी। मण्डलायुक्त ने कन्टेनमेंट जोन में नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिये सख्ती बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने होम आइसोलेशन वाले मरीजों का आकस्मिक निरीक्षण के लिये अपर निदेशक स्वास्थ्य तथा सीएमओ को निर्देश दिये। उन्होने अपर निदेशक स्वास्थ्य से यह भी कहा कि प्रतिदिन झांसी मण्डल के जनपदों की रिपोर्ट अद्यतन कराते हुये अवगत करायें। इसी प्रकार होम क्वारनटाइन हास्पिटल होटल में नियमों का सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

यहां सभी मरीजों का एंटीजन टेस्ट, कन्टेनमेंट जोन में सख्ती के आदेश

मण्डलायुक्त ने शनिवार एवं रविवार को लॉकडाउन के दौरान कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि बेवजह घर से निकलकर घूमने वालों पर पाबन्दी लगेगी। मण्डलायुक्त ने स्कूलों की कायाकल्प योजना के तहत कार्यवाही सुनिश्चित कराने के लिये बीएसए को निर्देश दिये और टीचरों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करायें। उन्होने साफ-सफाई व्यवस्था, सेनिटाइजेशन कार्य को नियमित/ प्रभावी रुप से कराने के लिये नगर निगम को निर्देश दिये।

मण्डलायुक्त ने सीडीओ को निर्देश दिये

मण्डलायुक्त ने प्रवासी मजदूरों को रोजगार के अधिकतम अवसर उपलब्ध कराने के लिये सीडीओ को निर्देश दिये। उन्होने लोक निर्माण विभाग, वन विभाग, स्वतः रोजगार, भूमि सरंक्षण, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य, श्रम विभाग, जिला उद्योग केन्द्र सहित विभिन्न विभागों द्वारा कराये जाने वाले कार्यो में प्रवासी मजदूरों को सम्मिलित कर रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने उचित दर की दुकानों पर निःशुल्क गेहूं, चावल, दाल, चना की निर्धारित मात्रा के अनुसार ही उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें:प्रदेश के इस जिले में दिखी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, कोरोना से दम तोड़ा सिपाही ने

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने मेडीकल कालेज, एल-1 तथा एल-3 अस्पतालों की विस्तार से जानकारी देते हुये कहा कि बेडों की संख्या और बढ़ाने की आवश्यकता है। सामान्य ओपीडी में आने वालों की संख्या में कमी आयी है। उन्होने कहा कि टेस्टिंग क्षमता तीन गुना बढ़ाने से गुणवत्तापरक कार्य होगा। बैठक में सीडीओ शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश राय, अपर आयुक्त प्रशासन सर्वेश कुमार दीक्षित, एडीएम प्रशासन बी प्रसाद, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, एसडीएम संजीव कुमार मौर्य, सीएमओ डा गजेन्द्र कुमार निगम, अपर निदेशक स्वास्थ्य, सीएमएस डा डी एस गुप्ता सहित सम्बन्धित विभागों अधिकारीगण उपस्थित रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story