इस मशहूर गायिका ने CM योगी से की मुलाक़ात, गोरखनाथ बाबा को चढ़ाई ‘खिचड़ी’

मशहूर भजन गायिका अनुराधा पौडवाल बुधवार को उत्तर प्रदेश में स्थित गोरखनाथ मंदिर पहुंची, जहां उन्होंने गोरखनाथ बाबा के दर्शन कर पवित्र खिचड़ी का भोग लगाया।

Published by Shivani Awasthi Published: January 15, 2020 | 8:57 am
Modified: January 15, 2020 | 9:05 am

गोरखपुर: मकर संक्रान्ति की धूम हर जगह है। हर कोई स्नान के साथ पूजा अर्चना और खिचड़ी का भोग चढ़ा रहा है। इसी कड़ी में मशहूर भजन गायिका अनुराधा पौडवाल बुधवार को उत्तर प्रदेश में स्थित गोरखनाथ मंदिर पहुंची, जहां उन्होंने गोरखनाथ बाबा के दर्शन कर पवित्र खिचड़ी का भोग लगाया। इस दौरान उनकी मुलाक़ात प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई। बता दें कि अनुराधा गोरखपुर महोत्सव में शामिल होने के लिए सीएम योगी के क्षेत्र आई है।

अनुराधा पौडवाल पहुंची गोरखनाथ मंदिर:

मशहूर भजन गायिका अनुराधा पौडवाल आज सुबह खिचड़ी चढ़ाने के लिए गोरखनाथ मंदिर में पहुंचीं। उन्होंने यहां महायोगी गुरु गोरखनाथ जी को माथा टेका, पूजा अर्चना की और पवित्र खिचड़ी चढ़ाई। उसके बाद अनुराधा पौडवाल ने बैठक कक्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने अनुराधा पौडवाल को कुंभ 2019 की एक पुस्तक भी भेंट की।

ये भी पढ़ें: दुल्हन की तरह सजाया गया विधानभवन, 16 से होने जा रहा है ये कार्यक्रम

गोरखपुर महोत्सव में प्रस्तुति:

बता दें कि जिले में गोरखपुर महोत्सव का आगाज हुआ है। अनुराधा पौडवाल इसी में लाइव परफार्मेंस देने के सिलसिले में गोरखपुर आई हैं। इस दौरान बाबा गोरखनाथ की धरती पर सुर साधना करने को वह भी उत्साहित नजर आईं। वहीं मुख्यमंत्री से मुलाकात में अनुराधा बोलीं कि बाबा गोरखनाथ की धरती पर आना ही सौभाग्य की बात है। यहां प्रस्तुति देना बाबा की पूजा से कम नहीं।

ये भी पढ़ें-काशी में गूंजेंगी गीत रामाणय की स्वलहरियां, CM योगी और देवेंद्र फडनवीस करेंगे शिरकत

गायिका के लिए बढ़ाई गयी महोत्सव की तारीख:

गौरतलब है कि पहले गोरखपुर महोत्सव का समापन 13 जनवरी को था। उस समय निजी कार्यों में व्यस्तता के चलते अनुराधा पौडवाल का गोरखपुर आना अंतिम क्षणों में स्थगित हो गया था, लेकिन बाबा गोरखनाथ के दरबार में अनुराधा की हाजिरी पहले से तय थी। समापन दिवस एक दिन आगे बढ़ा और अनुराधा ने 14 जनवरी को गोरखपुर आने के लिए सहमति दे दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अनुराधा पौडवाल ने काफी धार्मिक वार्तालाप की। अनुराधा ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश में पहले भी धार्मिक आयोजनों में भाग लेती रही हैं, आगे भी मौका मिलते ही वे ऐसे धार्मिक आयोजनों में शामिल होती रहेंगी।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर महोत्सव मेले के साथ व्यापार मेले का भी आयोजन करें- योगी

    Tags: