×

क्या भाजपा से बढ़ रही हैं बसपा की नजदीकियां, ये तस्वीर हुई वायरल

बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच नजदीकियां बढ रही हैं अथवा भाजपा ने बसपा के नेताओं को बारी-बारी अपना बनाने के कार्यक्रम को तेज कर दिया है। बुधवार को बसपा के राष्‍ट्रीय स्‍तर के नेता को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में देखा गया।

Newstrack
Published on: 30 Sep 2020 5:53 PM GMT
क्या भाजपा से बढ़ रही हैं बसपा की नजदीकियां, ये तस्वीर हुई वायरल
X
बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच नजदीकियां बढ रही हैं अथवा भाजपा ने बसपा के नेताओं को बारी-बारी अपना बनाने के कार्यक्रम को तेज कर दिया है।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच नजदीकियां बढ रही हैं अथवा भाजपा ने बसपा के नेताओं को बारी-बारी अपना बनाने के कार्यक्रम को तेज कर दिया है।

बुधवार को बसपा के राष्‍ट्रीय स्‍तर के नेता को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में देखा गया। उनकी वायरल हुई फोटो ने इन चर्चाओं को और बल दे दिया है। हालांकि बसपा के नेता का कहना है कि वह किसी निजी कार्य से वहां गए थे और जिस व्‍यक्ति से मुलाकात होनी थी वह भी नहीं हुई। उनके बारे में अफवाह फैलाई जा रही है वह बसपा के वफादार सिपाही आज भी हैं और हमेशा रहेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुधवार को बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष आरएस कुशवाहा को घूमते देखा गया। वह बहुजन समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव हैं वह बसपा से विधानपरिषद सदस्‍य भी रहे हैं। उन्‍हें सलेमपुर लोकसभा सीट से चुनाव भी लडाया है। बताया जा रहा है कि उनका भाजपा के साथ जाना तय हो चुका है।

यह भी पढ़ें...UP के बलरामपुर में हाथरस जैसी घटना, गैंगरेप के बाद तोडे़ पैर, छात्रा की मौत

BSP Leader Rs Kushwaha बीजेपी में दफ्तर में बसपा नेता आरएस कुशवाहा (सोशल मीडिया)

बुधवार को उन्‍हें भाजपा के प्रदेश कार्यालय में बुलाया गया था जहां से उनकी भाजपा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से बात कराई जानी थी। इसके बाद ही उनको पार्टी में विधिवत शामिल करने का कार्यक्रम तय होता लेकिन किसी कारणवश उनकी बात नहीं हो सकी है। लखीमपुर खीरी क्षेत्र से आने वाले आरएस कुशवाहा की बसपा में मजबूत पकड़ को देखते हुए माना जा रहा है कि भाजपा उन्‍हें अपने साथ लाकर पार्टी के अंदर कुशवाहा वोट बैंक को जोडना चाहती है। बसपा में मौर्य व कुशवाहा बिरादरी को जोडने में स्‍वामीप्रसाद मौर्य और आरएस कुशवाहा की महत्‍वपूर्ण भ‍ूमिका रही है।

यह भी पढ़ें...UP के इन 6 जिलों में विकसित होंगे MSME पार्क, ये है बड़ी वजह

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में देखे जाने के बारे में पूछने पर आरएस कुशवाहा ने न्‍यूज ट्रैक से कहा कि उनके विरोधियों की ओर से अफवाह फैलाई जा रही है। वह अपने निजी कार्य से वहां गए थे, जिससे मुलाकात करनी थी, उनके न मिलने पर वह तुरंत लौट आए। वह आज भी बसपा के वफादार सिपाही हैं और भविष्‍य में भी बसपा के साथ ही रहेंगे। इस तरह के अफवाह में कोई दम नहीं है।

यह भी पढ़ें...Unlock 5 Guidelines: अनलॉक-5 की गाइडलाइंस जारी, जानिए और क्या-क्या खुलेगा

दूसरी ओर यह भी बताया जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी बसपा सुप्रीमो मायावती तक पहुंच गई है। उन्‍हें वह फोटो भी मुहैया कराई गई है जो आरएस कुशवाहा के भाजपा कार्यालय में मौजूद रहने के दौरान खींची गई है। इससे नाराज मायावती ने उन्‍हें बसपा के सभी पदों से हटाने का आदेश दे दिया है।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story