×

आजम को जेल! मुलायम की कोशिशें बेकार, निकला गिरफ्तारी वारंट

आजम खां के लिए अदालत से बुरी खबर है, अब उनके खिलाफ तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किए गया है। इनमें भाजपा नेता जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का भी मामला शामिल है।

Harsh Pandey
Published on: 29 March 2023 3:40 PM GMT (Updated on: 30 March 2023 11:26 AM GMT)
आजम को जेल! मुलायम की कोशिशें बेकार, निकला गिरफ्तारी वारंट
X

रामपुर: विवादित बयान, आपत्तिजनक टिप्पणी, जौहर यूनिवर्सिटी, जमीनों पर कब्जा, लूट और चोरी के साथ विभिन्न मुकदमों में फंसे सपा सांसद आजम खां की मुश्कीलें लगातार बढ़ती दिखाई दे रही है।

बता दें कि आजम खां के लिए अदालत से बुरी खबर है, अब उनके खिलाफ तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किए गया है। इनमें भाजपा नेता जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का भी मामला शामिल है।

साथ ही साथ कोर्ट से उनकी पांच और मामलों में अग्रिम जमानत याचिकाएं भी खारिज कर दी गई हैं।

मुसीबतें न होगी कम...

यह भी पढ़ें: अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

दरअसल, प्रशासन ने जमीन कब्जा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराने के बाद उन्हें भू-माफिया घोषित कर चुका है। बता दें कि आजम खां पर भैंस और किताब और शेर की मूर्ति चोरी के साथ कई मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं।

एसपी ने बताया...

एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा के मुताबिक सपा सांसद आजम के खिलाफ तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। इनमें एक जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला है।

यह भी पढ़ें: Chandrayaan-2! देखेगी दुनिया, आज चांद पर उतरेगा भारत

बहरहाल, लोकसभा चुनाव से अब तक आजम खां के खिलाफ 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इनमें किसानों की जमीन कब्जाने, लूट, चोरी आदि धाराओं के मुकदमे हैं।

यह भी पढ़ें: झूठा दावा! चांद पर नहीं पहुंचा कोई, इनका जाना सच या झूठ

बताया जा रहा है कि सांसद आजम खां, गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने वकीलों का सहारा ले रहे हैं। आजम खां के वकील अदालत में अग्रिम जमानत याचिकाएं दाखिल कर रहे हैं।

फैसला सुरक्षित, शासकीय अधिवक्ता ने बताया...

बुधवार को उनकी पांच जमानत याचिकाओं पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी दलविंदर सिंह डंपी ने गुरुवार को बताया कि सेशन कोर्ट ने पांचों याचिकाएं खारिज कर दी हैं। इससे पहले 30 मामलों में उनकी जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story