यहां कांग्रेस ने चलाया जागरूकता अभियान: अरविंद वशिष्ठ

शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि अति आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकले और जब भी बाहर निकले तब मास्क अवश्य लगाएं

झाँसी। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ के नेतृत्व में सघन शहरी क्षेत्र में जहां कोरोना का अधिक प्रकोप है वहां- वहां जागृति अभियान चलाकर मास्क बांटें एवं गंधीगर टपरा पर आवाम को घातक बीमारी से बचने के उपाय बताएं।

आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकले

शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि अति आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकले और जब भी बाहर निकले तब मास्क अवश्य लगाएं एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में कदापि ना जाए, क्योंकि कोरोना के मरीजों की संख्या में जिस तरह बढ़ोतरी हो रही है। वह काफी चिंताजनक है। मुझे लगता है उसका मुख्य कारण कोविड-19 के नियमों का पालन ना करना है क्योंकि प्रशासन उन क्षेत्रों को भी सैनिटाइजर नहीं करा पा रहा है जो कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आ रहे हैं। इससे हमें अपनी सुरक्षा स्वयं करनी होगी।

रोहित का बेस्ट दिन: आज बनाया था इतिहास, आज तक कोई ना तोड़ पाया

कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं

राजेंद्र रेजा ने कहा कि झाँसी के हालात देखते हुए सुबह 10:00 बजे से सायं 6:00 बजे तक बाजार खोलने का जो निर्णय लिया है वह समय की मांग है। सभी व्यापार मंडलों से अपील है कि वह भी 10:00 बजे से 6:00 बजे तक ही प्रतिष्ठान खोलने का निर्णय करें। वहीं, डॉ विजय भारद्वाज ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से घबराने की आवश्यकता नहीं है। केवल परहेज व सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हमें अपनी डाइट में इम्युनिटी बढ़ाने वाले तत्व जैसे कि विटामिन सी विटामिन डी जिंक आदि पदार्थों को शामिल करना चाहिए।

नींबू, हरी सब्जियां और प्रोटीन युक्त डाइट लेना चाहिए समय-समय पर गर्म पानी का प्रयोग भी करते रहना चाहिए सुबह की धूप एक आध घंटा की लेना चाहिए। इस अवसर पर वीर सिंह यादव ,अनवर अली, राजेंद्र शर्मा एडवोकेट, हैदर अली, राकेश अमरया आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

अभी और इंतजार: सरकार ने लिया ये फैसला, आखिर ताज का दीदार कब

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।