रोहित का बेस्ट दिन: आज बनाया था इतिहास, आज तक कोई ना तोड़ पाया

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ 6 जुलाई 2019 को खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मुकाबले में रोहित ने एक नया कीर्तिमान हासिल किया था।

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम के विस्पोटक ओपनर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के नाम ऐसे कई रिकॉर्ड है जिनको तोड़ पाना आसंभव है। अपने खेल से उन्होंने अभी तक करोड़ों लोगों का दिल जीत चुके धुआंधार ओपनर रोहित शर्मा ने पिछले साल आज ही के दिन ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था जिसको आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया। तोड़ना तो छोड़िये कोई आज तक उसके पास भी नहीं आ पाया।

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ 6 जुलाई 2019 को खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मुकाबले में रोहित ने एक नया कीर्तिमान हासिल किया था। उन्होंने वर्ल्ड कप के किसी एक एडिशन में सबसे ज्यादा 5 शतक बनाए थे और ऐसा करने वाले वो इतिहास के पहले बल्लेबाज़ बन गए थे।

रोहित ने श्रीलंका के ही पूर्व घातक बल्लेबाज़ कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा था और वर्ल्ड कप का नया रिकॉर्ड बनाया था। रोहित से पहले संगकारा ने 2015 वर्ल्ड कप में 4 शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जिसे रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप में तोड़ दिया।

बॉलीवुड के दो दिग्गज भिड़ेः शुरू हुई जंग, ताकत खत्म करने को चले जा रहे दांव

किन टीमों के खिलाफ जड़ा था शतक

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ सेंचुरी जड़ी थी। रोहित ने वर्ल्ड कप में भारत के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 140 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन, बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन और श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए।

सावन के पहले सोमवार के मौके पर मनकामेश्वर मंदिर में पहुंचे श्रद्धालु, देखें तस्वीरें

किसने कितने शतक वर्ल्ड कप के एक एडिशन में बनाए

5 शतक- रोहित शर्मा (वर्ल्ड कप 2019)

4 शतक- कुमार संगकारा (वर्ल्ड कप 2015)

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सेंचुरी का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के नाम है, इन दोनों ने वर्ल्ड कप में 6-6 शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में तीन शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाए।

इस पार्टी की ताकत है कुशवाहा समाज, कही इतनी बड़ी बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।