जमात में शामिल व्यक्ति की दूसरी जांच रिपोर्ट आयी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना को लेकर जिले के लिए अच्छी खबर नहीं है। जिले में कुछ दिनों पहले जमात से लौटे एक व्यक्ति की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई…

Published by Ashiki Patel Published: April 16, 2020 | 11:53 pm
Modified: April 17, 2020 | 1:34 am

मीरजापुर: कोरोना को लेकर जिले के लिए अच्छी खबर नहीं है। जिले में कुछ दिनों पहले जमात से लौटे एक व्यक्ति की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई है। चुनार थाना क्षेत्र के दीक्षितपुर गांव निवासी एक व्यक्ति कुछ दिनों पहले दिल्ली के जमात से वापस आया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 2 अप्रैल को क्वॉरेंटाइन किया गया था।

ये पढ़ें: इन अधिकारियों के लिए फिक्रमंद योगी के मंत्री: सभी से की बात, दिए ये निर्देश

इससे पहले भी एक मिला था पॉजिटिव

व्यक्ति का सैंपल लिया गया तो पहली बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दूसरी जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई है। जाहिर है कि पूरे देश में जमात से लौटे ज्यादातर जमात के लोग पॉजिटिव आ रहे हैं, जिसके बाद सरकार ने सभी जमातियों को क़वारन्टीन कर जांच करवाने के लिए कहा था। उसके बाद से जिले में स्वास्थ्य विभाग ने इन लोगों का क्वॉरेंटाइन में रखा था। इससे पहले जमात से लौटे शेरवा में एक और बसाढ़ी में एक जमाती कोरोना पॉजिटिव आया था। स्वास्थ्य विभाग ने मसीउल्ला को विंध्याचल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आइसोलेट किया है।

ये पढ़ें: BJP का ममता सरकार पर हमला, कांग्रेस ने केंद्र पर उठाए सवाल

क्या बताया चिकित्साधिकारी ने

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर नीलेश कुमार ने बताया कि 13 अप्रैल को जांच के लिए 14 लोगों की जांच रिपोर्ट आई हैं। उनमें एक जमाती कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शेष रिपोर्ट निगेटिव आई हैं।

ये पढ़ें: शामली: एसपी ने हॉटस्पॉट गांव भैसानी का किया निरीक्षण

अबतक 218 लोगों की भेजा जा चुका है सैंपल

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अब तक जन पूरे जनपद में 218 लोगों की सैंपल जांच के लिए भेजा है, जिसमें अब तक 13 अप्रैल तक कि जांच रिपोर्ट आ गई हैं। 13 अप्रैल की जांच के लिए गए सैंपल की 14 जांच रिपोर्ट गुरुवार को आई। प्रशासन लगातार कोरोना को लेकर जांच कर रही है। गुरुवार को 21 सैंपल प्रशासन ने जांच के लिए भेजे। प्रशासन सभी जमात से लौटने वालों को क़्वॉरन्टीन किया हुआ है। जिले में अब तक तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं।
रिपोर्ट: बृजेंद्र दुबे

ये भी पढ़ें: ट्वीटर पर भिड़े पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर, बात इस हद तक पहुंच गई

मेरठ जिला पंचायत अध्यक्ष की बड़ी मदद, कोरोना से जंग में किया इतने करोड़ का दान

लॉकडाउन में योगी सरकार ने किया बड़ा एलान, UP में शुरू होंगी ये 11 इंड्रस्ट्रीज

BARC की रिपोर्ट: रामायण-महाभारत ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बने दर्शकों की पहली पसंद