×

शामली: एसपी ने हॉटस्पॉट गांव भैसानी का किया निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल द्वारा जनपद में चिन्हित किए गये हॉटस्पॉट ग्राम भैसानी इस्लामपुर का भ्रमण किया गया। ग्राम भैसानी...

Ashiki
Published on: 16 April 2020 5:53 PM GMT
शामली: एसपी ने हॉटस्पॉट गांव भैसानी का किया निरीक्षण
X

शामली: पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल द्वारा जनपद में चिन्हित किए गये हॉटस्पॉट ग्राम भैसानी इस्लामपुर का भ्रमण किया गया। ग्राम भैसानी इस्लामपुर में पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के पाए जाने से गांव को हॉटस्पॉट की श्रेणी में चिन्हित करते हुए पूरी तरह से सील किया गया, जिससे लोग अपने घरों से न निकल पाएं और घरों में ही रहें।

ये पढ़ें: अमेरिका में कोरोना ने तोड़े तबाही के रिकॉर्ड, बिछी लाशें, 52 लाख लोगों की गई नौकरी

गांव के सभी सातों पहुंच मार्गों को बल्लियों की बैरिकेडिंग से सील कराया गया, जिससे कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की सम्भावनाओं को रोका जा सके। गांव में लोगों का आवागमन पूरी तरह से बन्द है। लोगों को आवश्यक वस्तुएं पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से घर तक उपलब्ध कराई जा रही हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी प्वॉइंटों का स्थलीय निरीक्षण किया गया और मौके पर मौजूद क्षेत्राधिकारी थानाभवन एवं प्रभारी निरीक्षक थाना थानाभवन को ब्रीफ करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। ड्यूटी प्वॉइंट पर मौजूद पुलिस कर्मियों से ड्यूटी के बारे में जानकारी कर मास्क का प्रयोग किए जाने तथा सैनिटाइजर/साबुन से समय-2 पर हाथ साफ करने के लिए कहा।

ये पढ़ें: लॉकडाउन में योगी सरकार ने किया बड़ा एलान, UP में शुरू होंगी ये 11 इंड्रस्ट्रीज

गांव में सैनिटाइजेशन के बारे में पूछने पर प्रभारी निरीक्षक द्वारा बताया गया कि पूरे गांव को सैनिटाइज करा दिया गया है। लोगों को सख्ती से लॉकडाउन के बारे में बताया है, जिसका अनुपालन कराया जा रहा है। इसके अलावा ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक द्वारा पशु चारे की व्यवस्था हेतु ग्राम प्रधान एवं वालन्टियर्स चयन कर व्यवस्था कराए जाने के बारे में बताया गया। सील किय़े गये क्षेत्र में किसी व्यक्ति के उल्लंघन करने पर उसके विरुद्ध कार्यवाही किये जाने के लिए बताया। स्थानीय पुलिस की ड्यूटी के अतिरिक्त उक्त हॉटस्पॉट पर PAC की भी तैनाती है, जो पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

ये भी पढ़ें: मेरठ जिला पंचायत अध्यक्ष की बड़ी मदद, कोरोना से जंग में किया इतने करोड़ का दान

जिलाधिकारी ने प्राइवेट चिकित्सकों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

कहीं ब्लड की कमी, तो कहीं राशन वितरण: लॉकडाउन में इस जिले का ऐसा हाल

Ashiki

Ashiki

Next Story