×

जिलाधिकारी ने प्राइवेट चिकित्सकों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

डीएम सुशील कुमाल पटेल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के प्राइवेट नर्सिंग होग के चिकित्सकों के साथ बैठक कर लाकडाउन के दौरान ओपीडी चलाने की बात करते हुए कहा कि गांव शहर क्षेत्र में गरीब मरीज यदि आता है तो...

Ashiki
Published on: 16 April 2020 5:01 PM GMT
जिलाधिकारी ने प्राइवेट चिकित्सकों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश
X

मीरजापुर: डीएम सुशील कुमाल पटेल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के प्राइवेट नर्सिंग होग के चिकित्सकों के साथ बैठक कर लाकडाउन के दौरान ओपीडी चलाने की बात करते हुए कहा कि गांव शहर क्षेत्र में गरीब मरीज यदि आता है तो मानवता की दृष्टिकोण अपनाते हुये इलाज किया जाये, इस दौरान अनावश्यक फीस न लिये जायें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिग का पालन हो तथा काउंटर पर बैठा कर्मचारी मास्क लगाये और सेनेटाइजर से कुछ देर बाद हाथ जरूर साफ करे। उन्होंने कहा कि यदि कहीं जरूरत हो तो गरीब व असहाय मरीज का सहयोग भी प्रदान किया जाये।

ये भी पढ़ें: हेरा फेरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने बरामद की ढाई करोड़ की गाड़ियां

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि पैथालाजी सेन्टरों पर यदि अधिक पैसा लेने की शिकायत प्राप्त होती है उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। चिकित्साक व स्ट भी अपनी सावधानी बरतें और पीपीई किट का प्रयोग करें। उन्होंने यह भी कहा कि सामान्य बीमारी के लिये यदि कोई व्यक्ति फोन करता है तो उसे दवा की सलाह दी जायें। यह भी कहा कि आने वाले मरीज का पूरा नाम मोबाइल नम्बर व पता भी दर्ज किया जाये। मरीज से यह भी जानकारी प्राप्त करें कि किस जिले में रह रहा है या बाहर से तो नहीं आया है, तथा उसे कोरोना के बचाव व सावधानी के लिये जागरूकर करें। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ओपी तिवारी, भी उपस्थित रहे।

सीडीओ ने जिलाधिकारी को दिया 27 लाख 56 हजार का चेक

वहीं मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह एवं जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द सिंह ने गुरुवार की तरफ से डीएम सुशील कुमार पटेल को कोविड-19 फंड के लिये 27 लाख 56,700 रूपये का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि यह धनराशि कोरोना से संक्रमित व लाकडाउन के दौरान प्रभावित लोगों के लिये जिले ग्राम प्रधानों की तरफ से अपना एक माह का मानदेय से प्रदान किया गया है।

ये भी पढ़ें: यूपी में जारी कोरोना का कहर, इस शहर में मरीजों की संख्या पहुंची 92

इस अवसर पर एडीएम यूपी सिंह, कोआडिनेटर विनोद श्रीवास्तव, अध्यक्ष ग्राम प्रधान संध के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड फंड में सहयोग के लिये जिला के अधिकारी,कर्मचारी व स्वयं सेवी संगठनों के अलावा प्रबुद्ध नागरिक जो भी सहयोग करना चाहे वे स्वेच्छा से सहयोग कर सकते हैं, ताकि जिले से अधिक से अधिक धनराशि मुख्यमंत्री को सौपा जा सके।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: कोविड-19: भारत को दिए खराब PPE किट्स पर चीन का आया बयान, कही ऐसी बात

Ashiki

Ashiki

Next Story