×

PM मोदी ने किसान से पूछा- मुछे क्या मिलेगा, दिया ऐसा जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत कर दी है। इसके जरिए 1.25 करोड़ मजदूरों को रोजगार मिलेगा। पीएम मोदी ने रिमोट के जरिए आत्मनिर्भर यूपी का आगाज किया।

Shreya
Published on: 26 Jun 2020 7:06 AM GMT
PM मोदी ने किसान से पूछा- मुछे क्या मिलेगा, दिया ऐसा जवाब
X

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत कर दी है। इसके जरिए 1.25 करोड़ मजदूरों को रोजगार मिलेगा। पीएम मोदी ने रिमोट के जरिए आत्मनिर्भर यूपी का आगाज किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने एक साथ सवा करोड़ लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में रोजगार उपलब्ध कराके यूपी सरकार ने एक नया रिक़ॉर्ड दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों कों लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए सपा के कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज

PM मोदी ने श्रमिकों और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से की बातचीत

इस अभियान को लॉन्च करने के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ श्रमिकों और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बातचीत भी की। इस दौरान उन्होंने बहराइच के तिलकराम से बात की, जो खेती करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पीछे एक बहुत बड़ा मकान बन रहा है, जिस पर किसान ने कहा कि ये आपका ही है। तिलकराम ने बताया कि ये हमें आवास योजना से फायदा मिला है। पहले हम झोपड़ी में रहते थे, लेकिन अब मकान बन रहा है तो परिवार काफी खुश है।

यह भी पढ़ें: पढ़ाई और करियर में आपके बच्चे रहेंगे हिट, जब फॉलो करेंगे ये वास्तु टिप्स

प्रधानमंत्री ने कहा आपको मकान मिला, मुझे क्या दोगे

इस पर PM मोदी ने कहा कि आपको मकान मिला है, लेकिन मुझे क्या दोगे। इस पर किसान का जवाब था कि हम दुआ करते हैं कि आप पूरी जिंदगी प्रधानमंत्री रहें। किसान की बात सुन पीएम मोदी हंसने लगे। उसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि अपने बच्चों को खूब पढ़ाओ और हर साल मुझे चिट्ठी लिखें और बच्चों की पढ़ाई के बारे में बताएं।

यह भी पढ़ें: किम कार्दाशियन की इतनी हॉट फोटो अब तक नहीं देखी होगी आपने, इंटरनेट पर लगा रही आग

CM योगी की PM मोदी ने की तारीफ

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि योगी जी के नेतृत्व में, जिस तरह आपदा अवसर में बदला गया है, जिस तरह वो जी-जान से जुटे हैं, देश के अन्य राज्यों को भी इस योजना से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, वो भी इससे प्रेरणा पाएंगे। आज जब दुनिया में कोरोना का इतना बड़ा संकट है, तब उत्तर प्रदेश ने जो साहस दिखाया, जो सूझबूझ दिखाई, जो सफलता पाई, जिस तरह कोरोना से मोर्चा लिया, जिस तरह स्थितियों को संभाला, वो अभूतपूर्व है, प्रशंसनीय है।

इस उपलब्धि को यूपी के लोग खुद महसूस कर रहे हैं

उत्तर प्रदेश के प्रयास और उपलब्धियां इसलिए विराट हैं, क्योंकि ये सिर्फ एक राज्य भर नहीं है, बल्कि उत्तर प्रदेश दुनिया के कई देशों से बड़ा राज्य है। इस उपलब्धि को यूपी के लोग खुद महसूस कर रहे हैं, लेकिन आप अगर आंकड़े जानेंगे तो और भी हैरान हो जायेंगे।

यह भी पढ़ें: सीबीएसई का नया फार्मूलाः कोर्ट में हलफनामा देकर कही छात्रों से जुड़ी ये बड़ी बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story