×

Up Crime News: यूपी में अतीक, अशरफ ही नहीं, इन बाहुबलियों को भी हो चुका है ऐसा अंजाम

Meerut News: उत्तर प्रदेश में अतीक और उसके भाई अशरफ ही नहीं और भी कई बाहुबलियों की हत्या पुलिस अभिरक्षा के दौरान हो चुकी हैं। मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो कई बार पुलिस अभिरक्षा में अपराधियों को गोलियों से छलनी किया जा चुका है।

Sushil Kumar
Published on: 17 April 2023 3:16 PM GMT (Updated on: 17 April 2023 3:17 PM GMT)
Up Crime News: यूपी में अतीक, अशरफ ही नहीं, इन बाहुबलियों को भी हो चुका है ऐसा अंजाम
X
अतीक और अशरफ जैसा मुन्ना बजरंगी और विक्की त्यागी का हुआ था हाल (सोशल मीडिया)

Meerut News: उत्तर प्रदेश में अतीक और उसके भाई अशरफ ही नहीं और भी कई बाहुबलियों की हत्या पुलिस अभिरक्षा के दौरान हो चुकी हैं। मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो कई बार पुलिस अभिरक्षा में अपराधियों को गोलियों से छलनी किया जा चुका है। इनमें रविंद्र भूरा, नितिन गंजा, मुन्ना बजरंगी, विक्की त्यागी आदि कुख्यात अपराधी शामिल हैं।

16 अक्टूबर 2006 को थाना सिविल लाइन में उपनिरीक्षक रेशम सिंह ने रिपोर्ट लिखाई थी कि कचहरी परिसर में चार पांच बदमाशों ने पुलिस अभिरक्षा में रविन्द्र उर्फ भूरा पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। इसमें रविंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। रिपोर्ट में बताया गया कि हमले में कांस्टेबल मनोज कुमार, रविन्द्र का भतीजा गौरव और एक बदमाश भी गोलियों की चपेट में आ गया था और मौके पर ही ये सभी मारे गए थे। गोलीबारी में कई लोग घायल भी हुए। मामले में पुलिस ने सात लोगों को आरोपी बनाया और सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई।

कचहरी परिसर के अंदर 2014 में हुआ था मर्डर

पांच सितंबर 2014 को मेरठ जेल से योगेश भदौड़ा के खिलाफ गवाही देने आए बड़ौत थाने के वाजिदपुर गांव निवासी नितिन गंजा की डीजे कोर्ट के बाहर अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। कचहरी परिसर के अंदर हुई इस घटना से हड़कंप मच गया था। वकीलों ने भी इस घटना को लेकर विरोध प्रकट करते हुए कचहरी परिसर की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की थी। हालांकि इस वारदात में पहले दिन से ही योगेश का नाम सामने आ रहा था। पांच सिंतबर को ही योगेश और नितिन दोनों की पेशी थी। योगेश की उधम सिंह से रंजिश चल रही है। इसमें दोनों पक्षों की ओर से एक दर्जन से अधिक हत्याएं हो चुकी हैं।

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड

9 जुलाई 2018 को बागपत जिला जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात में बागपत जेल में ही बंद गैंगस्टर सुनील राठी का इस हत्याकांड में नाम सामने आया था। कुख्यात माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा यह भी हुआ था कि मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद सुनील राठी जेल के भीतर ही शव के पास नाचा था। मुन्ना बजरंगी को बसपा के पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के आरोप में बागपत कोर्ट में पेश किया जाना था। मुन्ना बजरंगी पर 40 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज थे। मुन्ना बजरंगी उर्फ प्रेमप्रकाश सिंह ने 29 नवंबर 2005 को भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की दिनदहाड़े हत्या कर दी थी।

कोर्ट में पेशी के दौरान मारा गया था विक्की त्यागी

कुख्यात विक्की त्यागी की कोर्ट में पेशी के दौरान 16 फरवरी, 2015 को कोर्ट परिसर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारोपित सागर मलिक ने मौके पर ही सरेंडर कर दिया था। विक्की त्यागी हत्याकांड में उसकी मां सुप्रभा देवी ने तीन पुलिसकर्मियों समेत 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस वारदात में यह भी बात सामने आई थी कि पश्चिमी यूपी में जरायम की दुनिया में वर्चस्व के लिए डॉन ने ही विक्की त्यागी की हत्या कराई थी। इसके लिए सौरभ बहावड़ी और सागर मलिक को सुपारी देने की बात सामने आई थी।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story