×

बाहुबली अतीक अहमद के गैंग को तोड़ने के लिए यूपी पुलिस ने बनाया ये खास प्लान

योगी सरकार ने यूपी में अपराधियों पर लगाम लगाने की कवायद तेज कर दी है। यूपी पुलिस ने प्रयागराज में जिन 5 बाहुबलियों और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्लान बनाया है।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 9:21 AM GMT
बाहुबली अतीक अहमद के गैंग को तोड़ने के लिए यूपी पुलिस ने बनाया ये खास प्लान
X
अतीक अहमद की फाइल फोटो

प्रयागराज: योगी सरकार ने यूपी में अपराधियों पर लगाम लगाने की कवायद तेज कर दी है। यूपी पुलिस ने प्रयागराज में जिन 5 बाहुबलियों और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्लान बनाया है।

उसमें गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद का भी नाम सबसे ऊपर है। बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद डी-227 गैंग का शातिर अपराधी है।

इसके गिरोह के विरुद्ध सख्त और प्रभावी कार्रवाई के लिए आईजी प्रयागराज रेंज केपी सिंह की पहल पर एक संयुक्त टीम बनाई गई है।

यूपी पुलिस की फाइल फोटो यूपी पुलिस की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…आज दिन भर बारिश: यहां लगातार दो दिन गिरेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

कई विभागों को जोड़कर बनाई गई टीम

बता दें कि पुलिस और प्रशासन ने अब तक अतीक अहमद की 20 अवैध प्रापर्टीज को चिन्हित किया है। उसमें से 7 प्रापर्टीज को डीएम ने सीज करने का भी आदेश जारी कर दिया है, जबकि 13 सम्पत्तियों के सीज करने का मामला डीएम के पास पेंडिंग है।

इसके साथ ही अब इस संयुक्त टीम में आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की टीमों को भी शामिल कर लिया गया है। इससे अतीक की अवैध कमाई और काले कारोबार की जांच पड़ताल में मदद मिलेगी।

अतीक के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस, प्रशासन, नगर निगम, पीडीए और आरटीओ की एक संयुक्त टीम बनाई गई है, जो अतीक की अपराध के जरिए अवैध रूप से अर्जित सम्पत्तियों की पड़ताल करेगी।

यूपी पुलिस की फाइल फोटो यूपी पुलिस की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…महिला डाॅक्टर की निर्मम हत्या: इस हालत में मिला शव, कांप जाएगी रूह

आयकर और ईडी भी करेंगे जांच

प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की टीमें अतीक अहमद की फर्मों की पड़ताल करेंगी। बाहुबली अतीक अहमद की ऐसी सम्पत्तियों पर भी संयुक्त टीम कार्रवाई करेगी, जिसमें अतीक का पैसा लगा है, लेकिन वह सम्पत्ति, गाड़ी, बंगला और भूखण्ड किसी दूसरे के नाम पर खरीदे गए हैं।

अभी तक की जांच में अतीक अहमद की 16 फर्मों की जानकारी मिली है। जिनमें अतीक अहमद की पार्टनरशिप है या फिर कम्पनी में उनकी पत्नी, बेटा या फिर उनके करीबी रिश्तेदार डॉयरेक्टर हैं। इसके साथ ही अतीक की बेनामी संपत्तियों की भी आयकर विभाग के अफसर और ईडी पड़ताल करेगी।

अतीक को कई मुकदमों में लिया जाएगा रिमांड पर

आईजी के पी सिंह के मुताबिक गुजरात जेल में बंद अतीक अहमद के खिलाफ लंबित कुछ मुकदमों में रिमांड बनवाना है और कई मुकदमों में उनका बयान भी दर्ज होना है। अगर वीडियो कांन्फ्रेसिंग से किसी कारणवश बयान नहीं हो पाता है, तो जांच टीमें गुजरात जाकर अतीक अहमद के बयान दर्ज करेंगी और पूछताछ भी करेंगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें…RPF महिला दारोगा बनीं डॉक्टर! रेलवे स्टेशन पर कराई डिलवरी, हो रही तारीफ

Newstrack

Newstrack

Next Story