×

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल मर्डर पर अतीक अहमद का बड़ा खुलासा, पुलिस को बताया क्यों करवाई थी हत्या

Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक और उसका भाई अशरफ अहमद फिलहाल प्रयागराज पुलिस की रिमांड में है, जहां से उससे कड़ाई से पूछताछ हो रही है। पुलिस कस्टडी में शनिवार को दोनों माफिया भाईयों का तीसरा दिन है।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 April 2023 1:52 PM GMT
Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल मर्डर पर अतीक अहमद का बड़ा खुलासा, पुलिस को बताया क्यों करवाई थी हत्या
X
उमेश पाल मर्डर पर अतीक अहमद का बड़ा खुलासा

Umesh Pal Murder Case: चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में नामजद आरोपी कुख्या माफिया और बाहुबली अतीक अहमद ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस से पूछताछ के दौरान उसने उमेश पाल की हत्या करवाने की बात कबूल कर ली है। साथ ही उसने यह भी बताया कि आखिर इसके पीछे की वजह क्या थी। माफिया अतीक और उसका भाई अशरफ अहमद फिलहाल प्रयागराज पुलिस की रिमांड में है, जहां से उससे कड़ाई से पूछताछ हो रही है। पुलिस कस्टडी में शनिवार को दोनों माफिया भाईयों का तीसरा दिन है।

बेटे की मौत ने अतीक को तोड़ा

तीसरे बेटे असद अहमद के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद अतीक अहमद पूरी तरह से टूट चुका है। अब तक उमेश पाल की हत्या में अपनी किसी संलिप्तिता को सिरे से खारिज करने वाला माफिया अब गुनाहों को स्वीकार करने लगा है। कस्टडी में जब पुलिस अधिकारियों ने उससे हत्या करवाने की वजह पूछी तो उसने बताया – उमेश उसके और उसके गुर्गों के जमीन पर कब्जा कर रहा था। वह अपने अपहरण के मामले में भी उसे सजा दिलवाना चाहता था।

मार्केट में मेरा खौफ कम हो रहा था, बोला अतीक

माफिया अतीक ने बताया कि अपहरण मामले में गवाही पूरी होने के बाद उमेश पाल कुछ ज्यादा ही बोलने लगा था। उसने मेरे कई मददगारों को अपने पक्ष में कर लिया था। जिसके बाद मार्केट में हल्ला मचने लगा कि चकिया में अतीक के आतंक का भय कम हो रहा है, जिसे बरकरार रखना जरूरी था। बकौल अतीक उमेश के साथ-साथ दो पुलिसवालों की हत्या कर उसने यह संदेश दे दिया कि उसका वर्चस्व अभी भी बरकरार है।

मालूम हो कि उमेश पाल राजू पाल हत्याकांड का अहम गवाह बनकर लंबे समय से अतीक की आंखों में खटक रहा था। उसे रास्ते से हटाने की कई बार कोशिश की गई। उस पर जानलेवा हमले हुए। यहां तक कि उसका अपहरण भी किया गया। लेकिन तब भी पेशे से वकील पाल ने अतीक के सामने झुकने से इनकार कर दिया था।

अतीक के कहने पर पत्नी और भाई साजिश में हुए थे शामिल

उमेश पाल हत्याकांड में लगभग पूरी की पूरी अतीक फैमिली नामजद है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अतीक ने पुलिस को खुद बताया कि इस साजिश में उसी के कहने पर उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन और भाई अशरफ अहमद शामिल हुए थे। सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई थी। शाइस्ता की शूटर्स के साथ वीडियो और तस्वीरें भी आ चुकी हैं। जिसके बाद से वह फरार चल रही है। वहीं, बरेली जेल में बंद रहने वाले अशरफ से भी शूटर्स ने कई दौर की मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि इसी दौरान साजिश रची गई थी।

चाचा के कहने पर मैदान में उतरा भतीजा

अतीक अहमद ने आगे पुलिस को ये भी बताया कि उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन नहीं चाहती थी कि उनका तीसरा बेटा असद अहमद इन सब में शामिल हो। लेकिन बाद में अशरफ के कहने पर असद हमले को लीड करने के लिए तैयार हो गया। इसके बाद प्लान में एकबार फिर बदलाव किया गया कि असद गाड़ी से नहीं उतरेगा। लेकिन हमले को अंजाम देने के दौरान शूटर्स को लड़खड़ाते देख उसने खुद मोर्चा संभालने का निर्णय लिया। घटना के वायरल कई सीसीटीवी फुटेज में असद उमेश पाल पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाता दिख चुका है। अतीक के मुताबिक, असद की तस्वीर वायरल होने के बाद उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन ने इसे लेकर उससे बातचीत की थी।

बेटे के जनाजे में शामिल नहीं हो पाया अतीक

माफिया अतीक अहमद के शूटर बेटे असद अहमद को शनिवार सुबह 10 बजे प्रयागराज के कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया। असद के नाना हामिद अली समेत 20-25 लोगों को ही अंतिम संस्कार में पुलिस ने शामिल होने दिया। कब्रिस्तान से 20 मिनट की दूरी पर होने के बावजूद अतीक अहमद अपने बेटे के जनाजे में शामिल नहीं हो पाया। वहीं, फरार चल रही उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन भी नहीं आई। पुलिस उसके आने को लेकर पहले से ही अलर्ट थी।

अतीक का करीबी शूटर गिरफ्तार

एसटीएफ को माफिया अतीक अहमद के गैंग के खिलाफ एक और बड़ा सफलता मिली है। एसटीएफ ने उसके करीबी शूटर असाद कालिया और उसके भाई फैजान को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को पुरामुफ्ती क्षेत्र के उमरी गांव से पकड़ा गया है। उस पर पुलिस ने 50 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा था। असाद कालिया पर कई संगीन मामले दर्ज हैं। वहीं, उसके भाई फैजान का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story