Atiq Ahmed: अतीक गैंग का सक्रीय सदस्य गिरफ्तार, 50 लाख रंगदारी मांगने का आरोप, खालिद जफर को लेकर बड़ा खुलासा

Atiq Ahmed: इरफान सोलंकी की गिरफ्तारी के बाद से ही अतीक गैंग पर लगातार कार्रवाई जारी है। अतीक गैंग का करीबी बिल्डर खालिद जफर के कई काले चिट्ठे खुले हैं। जांच में पता चला कि खालिद किसानों की जमीन दूसरों के नाम पर खरदीता था।

Anant Shukla
Published on: 7 Aug 2023 10:42 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2023 1:12 PM GMT)
Atiq Ahmed: अतीक गैंग का सक्रीय सदस्य गिरफ्तार, 50 लाख रंगदारी मांगने का आरोप, खालिद जफर को लेकर बड़ा खुलासा
X
Atiq Ahmed (Photo-Social Media)

Atiq Ahmed: उत्तर प्रदेश एसटीएफ को सोमवार को बड़ी सफलता हांथ लगी। अतीक अहमद गैंग के सक्रीय सदस्य और 50 हजार के इनामी गैंगस्टर मोहम्मद जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को गिरफ्तार कर लिया। जावेद पर दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। वह रंगदारी के मामले में फरार चल रहा था। पुलिस व एसटीएफ को काफी समय से उसकी तलाश थी।

गैंगस्टर जावेद प्रयागराज के नैनी का रहने वाला है। जबक यूपी एसटीएफ ने उसे राजस्थान से गिरफ्तार किया है। अब उसे यूपी में लाया जाएगा। गंजिया पर हत्या, लूट जैसी कई गंभीर धाराओं में कुल 41 मुकदमें दर्ज हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के एक्टिव माफिया के लिस्ट में गांजिया का नाम शामिल है। माफिया अतीक और अशरफ की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने यह लिस्ट जारी किया था। इस लिस्ट में दिलीप मिश्र और बच्चा पाशी का नाम भी शामिल है। गांजिया पिछले कई महीनों से फरार चल रहा था। नैनी थाने में हिस्ट्रीसीटर भी है। प्रशासन ने उसके विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई भी कर चुकी है।

गौरतलब है कि खुंखार माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का इसी साल पुलिस अभिरक्षा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यूपी पुलिस ने माफिया से पूछताछ के लिए फरवरी में गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज लेकर आयी थी।

अतीक अहमद के मौत के बाद भी लगातार उसके गैंग पर कार्रवाई जारी है। अतीक के गुर्गों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। माफियाओं द्वारा कब्जाए गए जमीन को छुड़ाकर गरीबों के लिए घर बनाए गए।

इरफान की गिरफ्तारी के बाद ऐक्शन में पुलिस

मो. इरफान अतीक अहमद का रिश्तेदार है। मिली जानकारी के अनुसार वह अतीक के बहनोई के दामाद खालिद जफर का रिश्तेदार है। वह कौशांबी जिले के सैलाबी, कोखराज का रहने वाला है। शुक्रवार को कोउसे धूमनगंज थाने में खालिद जफर, उसके भाई माज और अन्य तीन लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और गिरफ्तारी हुई। इस गिरफ्तारी के बाद से ही लगातार अतीक गैंग के गुर्गों पर लगातार कार्रवाई जारी है।

खालिद जफर के कई राज खुले

इरफान सोलंकी की गिरफ्तारी के बाद से ही अतीक गैंग पर लगातार कार्रवाई जारी है। अतीक गैंग का करीबी बिल्डर खालिद जफर के कई काले चिट्ठे खुले हैं। जांच में पता चला कि खालिद किसानों की जमीन दूसरों के नाम पर खरदीता था। उसपर दूसरों के खातों से लेनदेन करने का आरोप भी दर्ज किया गया है। इरफान सोलंकी से पूछताछ में कई अहम जानकारी हाथ लगी है। उसके पास से कई बैंक खातों की जानकारी मिली है। पुलिस द्वारा बैंक खातों के माध्यम से लेनदेन की जानकारी जुटाने में लगी है। खालिद पर आरोप है कि वह अतीक के बेनामी सम्पत्तियों की देखरेख कर रहा है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story