×

UP News: जेल में बंद अतीक के दोनों बड़े बेटों पर कसा शिकंजा, रंगदारी मामले में ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर

UP News Today: दोनों के खिलाफ रंगदारी के एक मामले में कार्रवाई हुई है। लखनऊ जेल में बंद मोहम्मद उमर और प्रयागराज जेल में बंद दूसरे बेटे अली अहमद की ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर हुई है।

Monika
Published on: 10 Aug 2023 3:31 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2023 3:31 AM GMT)
UP News: जेल में बंद अतीक के दोनों बड़े बेटों पर कसा शिकंजा, रंगदारी मामले में ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर
X
Atiq ahmed sons 9photo: social media )

UP News: दिवंगत माफिया और बाहुबली राजनेता अतीक अहमद के परिवार के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई जारी है। पत्नी शाइस्ता परवीन के भगोड़ा घोषित होने के बाद अब जेल में बंद उसके दोनों बड़े बेटों पर शिकंजा कसा है। दोनों के खिलाफ रंगदारी के एक मामले में कार्रवाई हुई है। लखनऊ जेल में बंद मोहम्मद उमर और प्रयागराज जेल में बंद दूसरे बेटे अली अहमद की ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर हुई है। अतीक के दोनों बेटों को उनके-उनके जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया था।

माफिया अतीक अहमद के बेटों की बढ़ी मुसीबतें

दरअसल, लखनऊ के बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने 26 अप्रैल को उमर और अली के खिलाफ रंगदारी मांगने और अपहरण का केस दर्ज करवाया था। प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में जेल में बंद अतीक के दोनों बड़े बेटों के खिलाफ एफआईआर लिखवायी गई थी। एफआईआर में उमर और अली के साथ-साथ आसाद कालिया, गनर एहतेशाम करीम, मोहम्मद नुसरत और अजय का नाम भी दर्ज है।

शिकायतकर्ता मोहम्मद मुस्लिम ने इनपर एक करोड़ 20 लाख रूपये की रंगदारी वसूलने, 15 करोड़ की संपत्ति नहीं देने पर अपहरण करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। बता दें कि शिकायतकर्ता मोहम्मद मुस्लिम जो कि पेशे से खुद को बिल्डर बताता है, खुद एक अपराधी है और उसके विरूद्ध कई मामले दर्ज हैं।

माफिया अतीक अहमद के जीवित रहने के दौरान वह उसके गैंग के बेहद खास था। बताया जाता है कि अतीक के काले पैसे को रियल एस्टेट में खपा कर उसे सफेद करने का काम भी उसी के जिम्मे था। पिछले दिनों मोहम्मद मुस्लिम और अतीक अहमद के बेटे असद अहमद की बातचीत का एक ऑडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

15 अप्रैल को मारा गया था अतीक

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ इसी साल 15 अप्रैल को प्रयागराज में एक अस्पताल के बाहर मारा गया था। जिस वक्त उसकी हत्या हुई थी, उस दौरान वह पुलिस अभिरक्षा में था। दो दिन पहले यानी 13 अप्रैल को एसटीएफ ने झांसी में उसके तीसरे बेटे और उमेश पाल की हत्या में शामिल असद अहमद को एनकाउंटर में मार गिराया था। वहीं, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। कई महीनों से गायब चल रही शाइस्ता को बीते दिनों कोर्ट के आदेश पर यूपी पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story