×

Atiq Ahmed shot dead: अतीक और अशरफ हत्याकांड के तीनों दोषी सीजेएम कोर्ट में पेश, 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Atiq Ahmed shot dead: तीनों हमलावरों से एसटीएफ के साथ पुलिस टीम लगातार पूछताछ कर रही है। तीनों ने अपना अपराध कुबूल कर लिया है। उन्होने पुलिस की टीम को बताया की फेमस होने के लिए अतीक और अशरफ को गोली मारी थी।

Anant Shukla
Published on: 17 April 2023 4:56 PM GMT (Updated on: 17 April 2023 7:25 AM GMT)
Atiq Ahmed shot dead: अतीक और अशरफ हत्याकांड के तीनों दोषी सीजेएम कोर्ट में पेश, 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा गया
X
Atiq and Ashraf murder cases convicts (Photo-Social Media)

Atiq Ahmed shot dead: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या करने वाले तीनों सूटरों लवलेश, वरुण और शनि को प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। भारी सुरक्षा के बीच उन्हे कोर्ट में ले जाया गया, जहां उन्हे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपियों को नैनी सेंट्रल जेल की हाई सेक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा। गौरतलब है कि इसी जेल में अतीक अहमद के बेटे और रिस्तेदार भी बंद हैं।

हमलावरों से एसटीएफ के साथ पुलिस टीम लगातार पूछताछ कर रही है। तीनों ने अपना अपराध कुबूल कर लिया है। उन्होने पुलिस की टीम को बताया की फेमस होने के लिए अतीक और अशरफ को गोली मारी थी।

हत्यारों पर अतीक और अशरफ की हत्या का FIR दर्ज किया गया है। पूछताछ के दौरान तीनों ने पुलिस को बताया कि अतीक और अशरफ को पुलिस हिरासत में लिए जाने की जानकारी मिलते ही स्थानी पत्रकार बन भीड़ में घुसकर दोनों की हत्या की योजना बनाई।

सभी आरोपियों ने अतीक व अशरफ को 22 गोलियां मारने के बाद जब उन्हे इस बात की पुष्टी हो गई कि दोनो मर गए हैं खुद को सरेंडर कर दिया। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने सावधानी बरतते हुए प्रदेश में धार 144 लागू कर दी। सभी संवेदनशील माने जाने वाली संस्थानों की व महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। बता दें कि अतीक अहमद 2005 में बसपा विधायक राजू पाल के हत्या के मुख्य गवाह उमेशपाल की हत्या का मुख्य आरोपी था।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story