×

Atiq Ashraf Murder: मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी बोले – अतीक-अशरफ के हत्यारों का हो सकता है एनकाउंटर

Atiq Ashraf Murder: पूर्वांचल के डॉन मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी का बयान आया है। गाजीपुर से बीएसपी सांसद अंसारी ने आशंका जताई है कि कहीं अतीक अहमद और उसके भाई के हत्यारों की भी यूपी पुलिस एनकाउंटर न कर दे।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 April 2023 4:02 PM GMT
Atiq Ashraf Murder: मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी बोले – अतीक-अशरफ के हत्यारों का हो सकता है एनकाउंटर
X
अफ़ज़ल अंसारी और अतीक अशरफ

Afzal on Atiq Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या पर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। बीजेपी विरोधी पार्टियां इस वारदात को लेकर योगी सरकार की कड़ी आलोचना कर रही हैं। पूर्वांचल के एक अन्य माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी का भी इस पर बयान आया है। गाजीपुर से बीएसपी सांसद अंसारी ने आशंका जताई है कि कहीं अतीक अहमद और उसके भाई के हत्यारों की भी यूपी पुलिस एनकाउंटर न कर दे।

अफजाल अंसारी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमारी भाषा है ठोक दो, मिट्टी में मिला देंगे.... तो यही सब होगा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि देश में कानून का राज है और उत्तर प्रदेश में उत्तम कानून व्यवस्था है। उन्होंने माफिया भाईयों की हत्या करने वाले आरोपियों का एनकाउंटर होने की आशंका भी जताई है। बकौल अंसारी ऐसा सच को हमेशा के लिए दफन करने के लिए किया जा सकता है।
वहीं, बांदा जेल में बंद अपने भाई और कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर गाजीपुर सांसद ने कहा, साजिश एक जगह पर नहीं हो रही है, जिनके हाथ खुले छोड़ दिए वो करते हैं, जो उनके ऊपर बैठा है, वो उनको शाबासी देता है।

अंसारी भाईयों के खिलाफ आने वाला है फैसला

दरअसल, 16 साल पुराने गैंगस्टर केस में मुख्तार अंसारी और उसके भाई अफजाल अंसारी के खिलाफ गाजीपुर एमपी/एमलएलए कोर्ट फैसला सुनाने वाली है। 29 अप्रैल को इस मामले में अदालत का फैसला आ जाएगा। अंसारी बंधुओं पर पुलिस ने 22 नवंबर 2007 को गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। मुख्तार अंसारी पर चंदौली में 1996 कोयला व्यवसायी नंदकिशोर रूंगटा अपहरण व हत्या कांड और कृष्णानंद राय हत्या कांड को जोड़कर गैंग चार्ट बनाया गया था और अफ़ज़ाल अंसारी पर कृष्णानंद राय हत्याकांड को लेकर गैंग चार्ट बनाया गया था।

इस मामले में अधिकतम 10 साल सजा का प्रावधान है। ऐसे में अगर अफजाल अंसारी दोषी पाए जाते हैं और उन्हें इतनी ही वर्षों की सजा सुनाई जाती है तो उनकी सांसदी जानी तय है। अफजाल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर सांसद बने थे। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हराया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story