×

Atiq Ashraf Murder: अतीक के लिए अशुभ रहा अप्रैल, तीन दिन में खत्म हो गया सब कुछ

Atiq Ashraf Murder: गुरुवार को अतीक के बेटे असद का एसटीएफ ने कर दिया था एनकाउंटर, वहीं शनिवार को अतीक और उसके भाई अशरफ की भी तीन हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी।

Ashish Pandey
Published on: 17 April 2023 4:44 PM GMT (Updated on: 17 April 2023 7:27 AM GMT)
Atiq Ashraf Murder: अतीक के लिए अशुभ रहा अप्रैल, तीन दिन में खत्म हो गया सब कुछ
X
Atiq Ahamad

Atiq Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार के लिए अप्रैल का महीना अशुभ साबित हुआ। इसी महीने में जिस अतीक की तूती बोलती थी उसका सब कुछ खत्म हो गया। गुरुवार को माफिया अतीक का बेटा असद पुलिस एनकाउंटर में मारा गया तो वहीं शनिवार को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गई।
अतीक की हत्या के बाद अब उसके लिए कोई रोने वाला भी नहीं बचा। उसके दोनों बड़े बेटे जेल में हैं। तीसरे बेटे असद का एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया है और वहीं अतीक के दोनों नाबालिग बेटे पुलिस की सुरक्षा में बाल सुधार गृह में हैं। पत्नी फरार है। माना जा रहा है कि पत्नी कोर्ट में सरेंडर कर सकती है।

हत्या के साथ ही उसका सब कुछ खत्म हो गया

पुलिस ने कोर्ट से अतीक अहमद को चार दिन के लिए रिमांड पर लिया था। पुलिस उमेश पाल हत्याकांड का राज उगलवाने के लिए माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ से पूछताछ कर रही थी। पुलिस दोनों का मेडिकल चेकअप कराने के लिए मंडलीय अस्पताल ले गई थी। अस्पताल से बाहर आते समय गेट पर सुरक्षा घेरे में माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की तीन हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी। अतीक की हत्या के साथ ही उसका सब कुछ खत्म हो गया।

102 आपराधिक मामले दर्ज थे माफिया पर

माफिया अतीक अहमद पर हत्या, अपहरण, वसूली, हमला और जमीन कब्जा करने समेत 102 आपराधिक मामले दर्ज थे। चार दशक पहले 17 साल की उम्र में हत्या की वारदात को अंजाम देकर प्रयागराज में सनसनी मचाने वाले अतीक ने अपराध की दुनिया में कदम रखा तो वह पीछे मुड़कर नहीं देखा वह आगे बढ़ता ही गया। एक के बाद एक हत्या, अपहरण, जमीन पर कब्जा, हत्या के प्रयास जैसे सौ से अधिक वारदात को अंजाम देने वाले माफिया अतीक ने क्षेत्रीय दलों की सरकारों को अपनी अंगुलियों पर नचाया। इसके पीछे जमीने हड़पना और बिल्डरों की कंपनियों में खपाना उसका सबसे बड़ा खेल रहा। लेकिन समय बदला और 2017 में यूपी में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनें। यहीं से अतीक की उल्टी गिनती शुरू हो गई। लेकिन योगी सरकार में अतीक के आर्थिक साम्राज्य पर लगातार चोट पड़ने और 12 सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त किए जाने के बाद भी उसकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ा था।

बेटे की मौत ने माफिया को हिला दिया था

गुरुवार को एनकाउंटर में उसके बेटे की मौत ने माफिया अतीक को हिलाकर रख दिया था। बेटे की मौत की खबर सुनकर वह कोर्ट में ही बिचलित हो गया था। जेल में भी वह खूब रोया था। शनिवार को उधर उसका बेटा सुपर्द ए खाक और इधर 10 बज कर 32 मिनट अस्पताल के गेट पर माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की बाइक से आए तीन हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी। इस हत्या के साथ ही अतीक का 43 साल का आतंक भी दफन हो गया। अब इस पर कोई आंसू बहाने वाला भी नहीं है। दो बड़े बेटे जेल में हैं तीसरे असद का एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया। वहीं अतीक के दोनों नाबालिग बेटे पुलिस की सुरक्षा में बाल सुधार गृह में हैं। पत्नी फरार है। माना जा रहा है कि पत्नी कोर्ट में सरेंडर कर सकती है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story