×

Atiq Ashraf Murder: अतीक और अशरफ के मर्डर के बाद यूपी में हाई अलर्ट, योगी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, प्रदेश में 144 लागू

Atiq Ashraf Murder: सीएम योगी आदित्यनाथ को पूरी जानकारी से अवगत कराया। रविवार सुबह करीब नौ बजे उच्चाधिकारियों के साथ सीएम ने बैठक की। इसमें यूपी के पुलिस महानिदेशक, एडीजी लॉ एंड ऑडर, प्रमुख सचिव गृह आदि अफसर शामिल रहे।

By
Published on: 16 April 2023 11:46 AM GMT (Updated on: 16 April 2023 1:38 PM GMT)
Atiq Ashraf Murder: अतीक और अशरफ के मर्डर के बाद यूपी में हाई अलर्ट, योगी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, प्रदेश में 144 लागू
X
Image: Social Media

Atiq Ahamd Murder: अतीक और अशरफ की हत्या ने पूरे यूपी में हड़कंप मचा दिया है। पुलिस अभिरक्षा में हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लागू की गई है। सभी जिलों में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। आलाधिकारी फुट पेट्रोलिंग कर रहे हैं। संवेदनशील स्थानों और संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है।

सीएम योगी ने मीटिंग में ली हर छोटी-बड़ी जानकारी

पुलिस और शासन के उच्चाधिकारियों ने अतीक और अशरफ के मर्डर के बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ को पूरी जानकारी से अवगत कराया। रविवार सुबह करीब नौ बजे उच्चाधिकारियों के साथ सीएम ने बैठक की। इसमें यूपी के पुलिस महानिदेशक, एडीजी लॉ एंड ऑडर, प्रमुख सचिव गृह आदि अफसर शामिल रहे। जानकारी के मुताबिक अफसरों ने अतीक अहमद हत्याकांड के बारे में सीएम को हर छोटी से लेकर बड़ी बात के बारे में सिलसिलेवार ढंग से बताया। सीएम ने प्रमुख सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को प्रयागराज जाकर हालात पर निगराना रखने के निर्देश दिए। पूरे घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री खुद नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा सभी जनपदों के डीएम व एसपी को अपने-अपने जनपद में लगातार चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है।

प्रयागराज में छावनी जैसे हालात

पिछले 53 दिन से प्रयागराज अपराध, पुलिस कार्रवाई और जांच एजेंसियों की छापेमारी को लगातार सुखियों में बना हुआ है। अतीक अहमद और उसके भाई की पुलिस अभिरक्षा में हत्या ने पूरे प्रदेश में सनसनी फैला दी है। हर तरफ उनकी इतिहास, पुलिस कार्रवाई से लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। उधर, प्रयागराज में पुलिस ने अभूतपूर्व सुरक्षा बढ़ा दी है। उमेश पाल के घर पर अतिरिक्त सशस्त्र पुलिस के जवानों व अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है। पूरे शहर में कहीं न कहीं रूक-रूककर पुलिस के बूटों की आवाज की सुनाई दे रही है।

रैपिड एक्शन फोर्स, पीएसी और पुलिस के जवान हर गली, मोहल्ले, चौराहे से लेकर शहर के प्रमुख स्थानों तक दिखाई दे रहे हैं। अतीक अहमद के पुश्तैनी निवास चकिया को छावनी बना दिया गया है। इसी तरह जयंतीपुर में उमेश पाल के घर के इर्द-गिर्द के बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इसके अलावा संवदेनशील स्थानों अटाला, राजरूपपूर, करेली से लेकर शंकरगढ़ तक पुलिस के जवान तैनात हैं। शहर इलाकों से लेकर जनपद के सीमावर्ती इलाकों तक में भारी सुरक्षा बल तैनात है।

बांदा का है अतीक का हत्यारोपी लवलेश तिवारी, जौनपुर और हमीरपुर से जुड़ रहे अन्य अभियुक्तों के तार

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के मर्डर में शामिल एक शूटर लवलेश तिवारी बांदा का रहने वाला है। उसका पुश्तैनी घर जनपद के लोमर गांव में है। वो कई सालों से बांदा शहर के क्योट्रा मोहल्ले में एक अधिवक्ता के मकान में रहता था। घटना के बाद पिता यज्ञ कुमार तिवारी ने बताया कि बेटे से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। परिवार के लोगों की बात माने तो लवलेश तिवारी 5-6 दिनों पहले अपने घर आया था। इसके अलावा अतीक और अशरफ हत्याकांड में पकड़े गए तीनों युवकों के तार जौनपुर और हमीरपुर से भी जुड़े हुए पाये जा रहे हैं। इस बारे में पुलिस लगातार तफ्तीश कर रही है।

लखनऊ, गोरखपुर, गाजियाबाद हाई अलर्ट

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के मर्डर के पूरे यूपी को हाईअलर्ट पर रखा गया है। खासकर यूपी की राजधानी लखनऊ, दिल्ली से सटे गाजियाबाद और सीएम योगी के क्षेत्र गोरखपुर में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। प्रमुख चौराहों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फुट मार्च कर रही है। हर अफवाह, सोशल मीडिया और अपराध जगत से जुड़े लोगों की हरकतों पर नजर रखी जा रही है। जनपद के बॉर्डर पर बैरिकैडिंग लगाकर वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है, पुलिस कमिश्नर ने सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं।

बुलंदशहर, मुरादाबाद, बांदा, हरदोई, मुज़फ्फरनगर में कड़ी चौकसी

माफिया अतीक अहमद व अशरफ की हत्या के बाद बुलंदशहर में एसएसपी श्लोक कुमार ने सभी थानों को किया अलर्ट। बीती देर रात एसएसपी ने एसडीएम, सीओ, थाना प्रभारियों व पुलिस बल के साथ जगह-जगह चेकिंग की और संदिग्ध लोगों की तलाशी ली। कानपुर देहात में देर रात एडीएम प्रशासन ने अपर पुलिस अधीक्षक के साथ संयुक्त रूप से मिलकर पुलिस फोर्स के साथ संयुक्त रूप से किया फ्लैग मार्च निकाला। वाहनों का तलाशी अभियान चलाया गया। लोगों से किसी भी तरह ही अफवाह से सावधान रहने की अपील की गई। देर रात करीब 2:00 बजे एडीएम प्रशासन केशव नाथ, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे, एसडीएम सिकंदरा आशीष कुमार मिश्रा, क्षेत्राधिकारी सिकंदरा शिव ठाकुर के साथ भारी संख्या में पुलिस दल बल के साथ सिकंदरा कस्बे स्थित फ्लैग मार्च किया गया।

मुरादाबाद में भी पुलिस ने रातभर चेकिंग अभियान शुरू किया। मुरादाबाद के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने शहर के मुगलपुरा थाना सदर कोतवाली सहित क्षेत्राधिकारी शैलजा मिश्रा के साथ गलशहीद थाना क्षेत्र के अलावा जगह-जगह सड़कों पर उतर कर पैदल गश्त करते नजर आए। आपको बता दें कि मुरादाबाद मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के नाते पुलिस ने रात भर सघन चेकिंग अभियान चलाया। यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू होने के बाद मुजफ्फरनगर में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। एसपी आयुष विक्रम सिंह ने जिले में फुट मार्च करके सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा। सभी सर्किल ऑफिसरों को इलाके में गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

Next Story