×

Umesh Pal Murder Case: अतीक के करीबी वकील खान सौलत हनीफ की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर, उमेश पाल मर्डर के खुलेंगे राज?

Umesh Pal Murder Case: सीजेएम कोर्ट से खान शौलत हनीफ की 12 घंटे की कस्टडी रिमांड मंजूर की है। पुलिस ने सीजेएम कोर्ट से 7 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी। वकील हनीफ पर उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने और उसकी तस्वीर शूटर्स को भेजने का आरोप है।

Aman Kumar Singh
Published on: 2 May 2023 8:15 PM GMT (Updated on: 2 May 2023 8:23 PM GMT)
Umesh Pal Murder Case: अतीक के करीबी वकील खान सौलत हनीफ की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर, उमेश पाल मर्डर के खुलेंगे राज?
X
अतीक अहमद के करीबी वकील खान सौलत हनीफ (Social Media)

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Hatyakand) मामले में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के करीबी वकील खान सौलत हनीफ (Advocate Khan Soulat Haneef) की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर हुई है। उमेश पाल मर्डर केस में विवेचक ने सीजेएम कोर्ट से खान सौलत हनीफ की सात दिन की कस्टडी रिमांड की मांगी थी।

सीजेएम कोर्ट ने सुनवाई के बाद मात्र 12 घंटे के लिए कस्टडी रिमांड दी है। बुधवार (03 मई) की सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक की ही कस्टडी रिमांड मिली है। रिमांड अवधि पूरी होते ही एक बार फिर आरोपी खान सौलत को नैनी सेंट्रल जेल में दाखिल करना होगा।आपको बता दें, उमेश पाल मर्डर केस में खान सौलत हनीफ 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा (judicial custody) में है। प्रयागराज पुलिस ने नैनी सेंट्रल जेल जाकर वकील खान सौलत हनीफ से पूछताछ की थी। जानकारी के अनुसार, खान सौलत हनीफ से अतीक अहमद के बेटे असद के मोबाइल पर उमेश पाल की फोटो क्यों भेजी थी? हवाला से पैसा कलेक्शन, अतीक के आतंकी कनेक्शन सहित करीब दो दर्जन सवाल पूछे।

खान सौलत सहित अन्य के बारे में बड़ी जानकारी

दरअसल, उमेशपाल हत्याकांड में खान सौलत हनीफ (Khan Soulat Haneef) की भूमिका तथा अन्य आरोपियों के बारे में बड़ी जानकारी हाथ लगने की बात सामने आई है। अधिक सबूतों के संकलन के लिए पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में खान सौलत हनीफ की कस्टडी रिमांड की मांग की थी।

उमेश पाल अपहरण केस में मिली आजीवन कारावास
गौरतलब है कि, वकील खान सौलत हनीफ माफिया अतीक अहमद के बेहद करीबी लोगों में से एक था। ये चुनिंदा राजदारों में शामिल रहा है। वकीलों में से थे। सौलत हनीफ प्रयागराज के धूमनगंज के प्रीतम नगर में रहता है। पेशे से वकील है। उमेश पाल के अपहरण केस में अतीक अहमद और दिनेश पासी के साथ वकील खान सौलत हनीफ को भी सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। वह नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

असद के मोबाइल पर भेजी थी उमेश पाल की तस्वीर

उमेश पाल मर्डर केस में विवेचक को अतीक के बेटे असद अहमद के मोबाइल पर वकील खान सौलत हनीफ द्वारा उमेश पाल की फोटो भेजने के सबूत मिले थे। वही, फोटो असद ने अन्य शूटरों को भेजी थी। ऐसे कई अन्य सबूत भी मिले हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story