×

औरैया हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, CM योगी ने किया मुआवजे का एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 May 2020 6:02 AM GMT
औरैया हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, CM योगी ने किया मुआवजे का एलान
X

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के औरैया हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। औरैया में शनिवार को डीसीएम और ट्रक में श्रमिक सड़क हादसे का शिकार हो गए। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौत पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

इसके साथ साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है। साथ ही घायलों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।



यह भी पढ़ें...औरैया हादसे पर CM योगी सख्त: दो SHO सस्पेंड, IG-SSP तक सबको चेतावनी

दुर्घटना अत्यंत दुखद: गृह मंत्री

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज औरैया (उत्तर प्रदेश) में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। राज्य सरकार ने त्वरित राहत कार्य शुरू कर घायलों को हर सम्भव मदद पहुँचाई। इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं।



रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में कई श्रमिकों की मृत्यु के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ है।इस दुर्घटना में जिन लोगों की जान गई है, मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।साथ ही दुर्घटना में घायल हुए मज़दूरों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।



मुआवजे का एलान

तो वहीं घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है। साथ ही घायलों को 50,000 का मुआवजा दिया जाएगाा। मुख्यमंत्री ने इस घटना का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए आदेश दिए हैं।

इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएसपी को कड़ी चेतावनी दी है। इसके साथ ही आगरा के एडीजी, आईजी, एसएसपी, मथुरा के एसएसपी और अपर पुलिस अधीक्षक से जवाब मांगा है। वहीं दो थानाध्यक्षों को सस्पेंड कर दिया है।



बीजेपी अध्यक्ष ने भी जताया दुख

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी के औरेया में सड़क हादसे में 23 मज़दूरों के असामयिक निधन की खबर से मन विचलित है। मेरा सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से अनुरोध है की राहत कार्य में प्रशासन का पूर्ण सहयोग करे। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।



यह भी पढ़ें...प्रवासी मजदूरों पर सख्त हुए CM गहलोत, कहा-ऐसा हुआ तो SDM-SHO होंगे जिम्मेदार

बता दें कि प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार को ट्रक और डीसीएम में भिड़ंत हो गई जिसमें 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 35 अन्य मजदूर घायल हैं। इनमें से 14 गंभीर रूप से घायल मजदूरों को सैफेई इटावा के पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें...CRPF जवान ने की पत्नी और बच्चों की निर्मम हत्या, फिर जो किया वो जान हो जाएंगे दंग

इन दोनों वाहनों में ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के रहने वाले थे। औरैया घटना में 24 में से 16 लोगों की पहचान की गई है। इसमें झारखंड के बोकारो के 7 लोग, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के 4 लोग, बिहार के गया के 2 और यूपी के कुशीनगर, झांसी और भदोही के 1-1 लोग शामिल हैं। अभी अन्य की पहचान की जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story