×

औरैया: रिश्वत लेने का आडियो वायरल, डीआईओएस व क्लर्क निलंबित

मालूम हो कि गत दिनों मृतक आश्रित कोटे से तृतीय श्रेणी कर्मचारी की नियुक्ति में जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा कथित रूप से रिश्वत मांगने का आडियो वायरल हुआ था।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 11:35 AM GMT
औरैया: रिश्वत लेने का आडियो वायरल, डीआईओएस व क्लर्क निलंबित
X
औरैया: रिश्वत लेने का आडियो वायरल, डीआईओएस व क्लर्क निलंबित (PC: social media)

औरैया: मृतक आश्रित कोटे से लिपिक की नियुक्ति करने में कथित रूप से रिश्वत मांगने वाला वीडियो वायरल होने के बाद जांच में दोषी पाए गए जिला विद्यालय निरीक्षक व कार्यालय के क्लर्क को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:शारीरिक संबंधों पर भी पड़ रहा कोरोना का असर, बचने के लिए क्या करेंगे आप

जिसके बाद जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सीडीओ को जांच करने के आदेश दिए थे

मालूम हो कि गत दिनों मृतक आश्रित कोटे से तृतीय श्रेणी कर्मचारी की नियुक्ति में जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा कथित रूप से रिश्वत मांगने का आडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सीडीओ को जांच करने के आदेश दिए थे। इसकी शिकायत शासन से भी शिक्षक संघ ने की थी। जांच सही पाए जाने पर राज्यपाल के आदेश पर माध्यमिक शिक्षा की अपर सचिव आराधना शुक्ला ने तत्काल प्रभाव से डीआईओएस ह्यदय नारायण त्रिपाठी को निलंबित करके उन्हें माध्यमिक विभाग के शिक्षा अनुदेशक कार्यालय लखनऊ से सम्बद्ध कर दिया है। इसके अलावा आडियो में कार्यालय के लिपिक संतोष यादव को भी निलंबित कर दिया गया है क्योंकि आडियो में डीआईओएस संतोष बाबू से मिलने की बात कही जा रही थी।

विकासखंड एरवाकटरा के ग्राम दलीपपुर में किसान इंटर कॉलेज है

बताते चले कि विकासखंड एरवाकटरा के ग्राम दलीपपुर में किसान इंटर कॉलेज है जिसमें तैनात एक प्रवक्ता की गत दिनों किडनी ट्रांसप्लांट के दौरान मौत हो गई थी। उसके बाद उसके पुत्र द्वारा लिपिक पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन किया गया था। जिसे विद्यालय के माध्यम से पत्रावली जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को प्रेषित करा दी गई थी। नियुक्ति करने के एवज में जिला विद्यालय निरीक्षक अपने फोन से लेन-देन की बात कही थी। जिस पर जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा कार्यालय में तैनात एक बाबू से मिल कर मामला निपटाए जाने को कहा गया। इसका ऑडियो वायरल हो गया था। जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था। शुक्रवार को शासन स्तर से दोनों कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। यह खबर न्यूज़ ट्रैक द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी।

ये भी पढ़ें:सेना की खूंखार कमान: कांप रहा इससे पाकिस्तान और चीन, करेगी दोनों का खात्मा

इस संबंध में शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सुनील मिश्रा ने न्यूज़ ट्रैक का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि यदि मीडिया पर यह मामला प्रकाश में नहीं आता तो शायद यह कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने यह भी अंदेशा जताते हुए कहा कि बैक डेट में कहीं जिला विद्यालय निरीक्षक पीड़ित लिपिक पद के उम्मीदवार के खिलाफ कोई कूट रचित साजिश न कर दे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story