×

औरैया: आवास के नाम पर प्रधान ने लिए 20 हजार रुपए, DM ने लिया एक्शन

ग्राम पंचायत मोहम्मदाबाद की प्रधान बेबी चक के देवर संजू का सुखवीर से 20 हजार रुपये आवास के नाम पर मांगने का आडियो वायरल हुआ था। इस वायरल आडियो का मामला डीएम सुनील कुमार वर्मा के संज्ञान में आने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की।

Ashiki
Published on: 8 Feb 2021 4:54 PM GMT
औरैया: आवास के नाम पर प्रधान ने लिए 20 हजार रुपए, DM ने लिया एक्शन
X
औरैया: आवास के नाम पर प्रधान ने लिए 20 हजार रुपए, DM ने लिया एक्शन

औरैया: प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का किस प्रकार से उनके अधीनस्थ बंदरबांट कर रहे हैं ऐसा ही एक मामला अछल्दा विकासखंड की ग्राम पंचायत मोहम्मदाबाद में देखने को मिला। जिसमें प्रधान के देवर द्वारा एक लाभार्थी से आवास के नाम पर 20 हजार रुपए ले लिए गए और उसे आश्वासन दिया गया कि यदि वह जिलाधिकारी सहित अन्य उच्चाधिकारियों को धनराशि मुहैया नहीं कराएगी तो उसकी बाकी बची राशि उसके खाते में नहीं आएगी। यह मामला जिला अधिकारी द्वारा संज्ञान में ले लिया गया। जिसके तहत उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को तत्काल दोषी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: यूपी वाले उत्तराखंड में लापता: 46 कामगारों की कोई खबर नहीं, तड़प रहे परिजन

वीडियो वायरल होने के प्रकरण को डीएम ने लिया गंभीरता से

अछल्दा ब्लॉक की ग्राम पंचायत मोहम्मदाबाद के प्रधान के देवर के प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी से मोबाइल पर रुपये मांगने का वीडियो वायरल होने के प्रकरण को डीएम ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने पीडी को कार्रवाई के निर्देश दिए। पीडी ने अछल्दा थाने में प्रधान व देवर के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

[video width="640" height="288" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210208-WA0307.mp4"][/video]

ग्राम पंचायत मोहम्मदाबाद की प्रधान बेबी चक के देवर संजू का सुखवीर से 20 हजार रुपये आवास के नाम पर मांगने का आडियो वायरल हुआ था। इस वायरल आडियो का मामला डीएम सुनील कुमार वर्मा के संज्ञान में आने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने सीडीओ अशोक बाबू मिश्रा को संबंधित के खिलाफ कार्रवाई कर अवगत कराने के निर्देश दिए। पीडी हरेंद्र सिंह ने अछल्दा थाने में प्रधान व देवर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की तहरीर दी है।

ये भी पढ़ें: औरैया: मांगों को लेकर शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210208-WA0306-1.mp4"][/video]

इस संबंध में थाना प्रभारी तारिक ने बताया कि पीडी की तरफ तहरीर मिली है। रिपोर्ट दर्ज मामले की जांच की जाएगी जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीएम ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं में अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसमें सबसे खास बात यह है कि प्रदेश सरकार अनवरत यह घोषणा कर रही है कि प्रदेश से पूरी तरह से भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है। मगर गरीब जनता की बानगी सीधी इसकी उलट है कि ऊपर से तो भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है मगर उनके अधीनस्थ जो काम पहले 10 रुपए में होता है था वह अब एक हजार में होता है। गरीब जनता की माने तो भ्रष्टाचार एक भी प्रतिशत कहीं कम नहीं हुआ है।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

Ashiki

Ashiki

Next Story