×

औरैया: मांगों को लेकर शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

लगातार शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण न हो पाने से क्षुब्ध राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर शीघ्र मांगों का निस्तारण कराए जाने की मांग की है।

Monika
Published on: 8 Feb 2021 3:42 PM GMT
औरैया: मांगों को लेकर शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
X
लंबित समस्याओं को लेकर शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

औरैया: लगातार शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण न हो पाने से क्षुब्ध राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर शीघ्र मांगों का निस्तारण कराए जाने की मांग की है। उन्होंने निवेदन किया है शिक्षकों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जाए जिससे कि वह लोग बिना किसी परेशानी के शिक्षण कार्य में अपना योगदान दें। इस संबंध का एक सात सूत्रीय ज्ञापन महासंघ के पदाधिकारियों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा है।

सौंपा गया ज्ञापन

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का एक प्रतिनिधि मंडल सोमवार को ककोर स्थित बेसिक शिक्षा विभाग स्थित कार्यालय पर जिला समन्वयक मिला और ज्ञापन सौंपा। जिसमें शिक्षकों की लंबित पड़ी समस्याओं का निराकरण कराए जाने की मांग की गई। शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष श्रीओम चतुर्वेदी व जिला महामंत्री मुकेश त्रिपाठी के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल जिला समन्वयक बालिका शिक्षा कप्तान सिंह से मिला और ज्ञापन सौंपा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

ये भी पढ़ें : अखिलेश का BJP पर तगड़ा प्रहार, दुनिया में खराब हो रही भारत की छवि

इस ज्ञापन में इन चीजों का जिक्र

जिसमें वित्तीय वर्ष 2020-21 का बकाया बोनस का शीघ्र भुगतान कराए जाने, अक्टूबर माह में नवनियुक्त शिक्षकों के दो शैक्षिक अंकपत्रों के सत्यापन के बाद उनका वेतन भुगतान कराए जाने, 68500 शिक्षकों की भर्ती में नियुक्त शिक्षकों का 2018 का पिछले पांच माह का बकाया एरियर ब्लॉक औरैया व अन्य ब्लॉकों में तैनात शिक्षकों का भुगतान कराए जाने, दो सैकड़ा से अधिक शिक्षकों का नवंबर 2019 से जुलाई 2020 तक का बकाया एरियर भुगतान कराए जाने, शिक्षकों को प्रतिवर्ष मिलने वाले एक दिन का उपार्जित अवकाश को सेवा पुस्तिका में अंकित कराए जाने, जिले में जिन शिक्षकों के जो भी बकाया एरियर है, उनके बिल अतिशीघ्र लेखा कार्यालय में प्रेषित कराए जाने तथा भुगतान कराए जाने, शिक्षकों का वेतन राज्य कर्मचारियों की तरह एक तारीख को उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई। इस मौके पर राघवेंद्र चौहान, गौरव सक्सेना आदि शिक्षक मौजूद रहे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210208-WA0319.mp4"][/video]

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें : नोएडा: वित्तीय अनियमितताओं की पोल खोलेगी CAG, फंस सकते हैं कई अधिकारी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story