सावधान! मिठाई बनी जहर, मिली छिपकली की पूंछ, महिला की हुई ये हालत

एक मामला सोमवार की देर शाम औरैया शहर में देखने को मिला जिसमें एक व्यक्ति द्वारा शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी द्वारा मिठाई अपने घर को ली गई जिसमें एक छिपकली की पूछ मिलना बताया गया।

Lizard tail found in sweets

Lizard tail found in sweets

औरैया: हो जाइए खबरदार! अगर आपको रहना है स्वस्थय, तो ना खाएं औरैया की मिठाई। क्योंकि यहां पर नाम की सिर्फ मिठाई बेची जाती है उसमें चाहे जो भी कुछ मिलाा हो यह बात अलग है। ऐसा ही एक मामला सोमवार की देर शाम औरैया शहर में देखने को मिला जिसमें एक व्यक्ति द्वारा शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी द्वारा मिठाई अपने घर को ली गई जिसमें एक छिपकली की पूछ मिलना बताया गया।

ये भी पढ़ें: सोने-चांदी की कीमत में लगेगी आग: दीवाली तक गोल्ड के 70 हजार दाम, ये है वजह

महिला की हालत बिगड़ी

यहां यह खास बात है कि शहर औरैया में सुभाष चौराहे के समीप प्रतिष्ठित व्यापारी की मिठाई की दुकान है। जिसकी बालूशाही शहर सहित पूरे प्रदेश में प्रचलित है। सोमवार को उसकी दुकान से एक व्यक्ति अपने घर मिठाई लेकर गया। जैसे ही यह मिठाई उसकी पत्नी सुषमा देवी निवासी राजपुर द्वारा खाई गई तो उसकी हालत बिगड़ गई। जानकारी होने पर पता चला कि उस मिठाई में छिपकली की पूंछ मिली है।

परिजनों द्वारा आनन-फानन में उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी होते जिला स्तरीय अधिकारियों ने निजी चिकित्सालय में पहुंचकर जानकारी हासिल की। जहां उन्हें मालूम पड़ा कि मिठाई के अंदर एक छिपकली की पूंछ मिली है जिससे महिला बीमार हुई थी। वह मिठाई के डिब्बे में छिपकली की पूंछ लेकर आई थी और उसने कहा था कि वह इसे ही खाने से बीमार हो गई है।

ये भी पढ़ें: प्रेम-प्रसंग ने ली पिता की जान: इस हालत में मिला शव, कांप जाएगी रूह

मिठाई की दुकान पर सोमवार की देर शाम खाद्य विभाग के अधिकारियों ने पहुंचकर सैंपल भरे। इस मामले में सोशल मीडिया पर मिठाई खाने से एक महिला के बेहोश होने की वायरल हुई खबर के बाद तहसीलदार सदर राजकुमार चौधरी ने बताया कि एसडीएम सदर रमेश यादव के निर्देश पर वह एक मिठाई की दुकान पर पहुंचे। जहां उन्होंने मौजूद दुकान मालिक के बयान दर्ज किए।

डॉक्टर ने कही ये बात

इसके बाद उन्होंने राम-श्याम हास्पिटल पहुंचकर डॉ. उमाशंकर से बात की। जिस पर डॉक्टर ने बताया कि राजपुर निवासी एक महिला उनके यहां आई थी। जिसने बताया कि उसने मिठाई खाई है उसमें छिपकली की पूछ निकली। डॉक्टर के मुताबिक महिला ठीक थी। फिर भी उन्होंने उसके द्वारा शक जताए जाने पर दवाई भी दे दी।

बताया कि इसके बाद खाद्य विभाग की टीम को बुलाकर जो मिठाई महिला ले गई थी। उसका सैंपल भरवा दिया गया है। पूरे प्रकरण की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के प्रतिष्ठित मिठाई व्यवसाय रमाकांत के यहां का है।

ये भी पढ़ें: तैयारियों में जुटे डिप्टी सीएम: जन्माष्टमी को लेकर दिखे उत्सुक, कही ये बात…

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App