×

अपराधियों पर योगी सरकार सख्त: गैंगस्टरों पर पुलिस की नजर, संपत्ति होगी कुर्क

प्रदेश सरकार द्वारा अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत औरैया पुलिस अधीक्षक ने मुहिम छेड़ दी है।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 4:54 PM GMT
अपराधियों पर योगी सरकार सख्त: गैंगस्टरों पर पुलिस की नजर, संपत्ति होगी कुर्क
X
अपराधियों पर योगी सरकार सख्त: गैंगस्टरों पर पुलिस की नजर, संपत्ति होगी कुर्क

औरैया: प्रदेश सरकार द्वारा अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत औरैया पुलिस अधीक्षक ने मुहिम छेड़ दी है। जिसमें उन्होंने गैंगस्टर के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके कारनामों व संपत्ति की जांच को शुरू कर दिया है। इन आरोपियों की संपत्ति को सूचीबद्ध होने के बाद शीघ्र ही कुर्क किया जाएगा। जिसके लिए पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देशन में सूची तैयार कर ली गई है।

ये भी पढ़ें: तानाशाह की मौतः किम जोंग पर आई बड़ी खबर, एक्सपर्ट का ये बड़ा दावा

अपराधियों की सूची

पुलिस अधीक्षक ने वर्ष 2018 से लेकर अब तक के ऐसे अपराधियों की सूची बनाई है जो गैंगस्टर जैसी तमाम संगीन धाराओं में सम्मिलित हैं। उनके खिलाफ यह अभियान शीघ्र ही चलाया जाएगा। यदि उन्होंने सरेंडर या पुलिस के यहां पर दस्तक नहीं दी तो उनकी संपत्ति को कुर्क कर दिया जाएगा। पुलिस प्रशासन पूरे तौर से प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान को सार्थक बनाए जाने के मूड में दिखाई दे रहा है।

इस संबंध में औरैया पुलिस ने गैंगस्टरो के आरोपियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए गए हैं। इसमें आरोपियों के पास मौजूद बेनामी संपत्ति को चिंहित कर सूचीबद्ध किया जा रहा है। जिसको बाद में कुर्क किया जाएगा।

जिले में पिछले तीन सालों के गैंगस्टर के आरोपियों पर पुलिस की नजरें सख्त होने लगी हैं। इसको लेकर पुलिस ने गैंगस्टर के आरोपियों की बेनामी संपत्ति को चिंहित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया के शुरू होने से गैंगस्टर के आरोपियों में खलबली मची हुई है। इस संबंध में एसपी सुनीति ने बताया कि जिले में जितने भी गैंगस्टर के छोटे-बड़े, हिस्ट्रीशीटर, टॉप-10 जो भी अपराधी हैं उन सभी का डाटा तैयार कराया जा रहा है। शासन के सख्त निर्देशों के चलते अब गैंगस्टर के आरोपियों की खैर नहीं है।

ये भी पढ़ें: सपा के इस नेता ने भगवान राम को बताया काल्पनिक, पार्टी ने दी ये सजा

बताया कि अब तक करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति चिंहित की जा चुकी है। इन सभी की सूची तैयार कर शासन को भेजी जाएगी। जिसमें शासन के निर्देश आने के साथ ही सभी की संपत्तियां कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। कहा कि इस कार्रवाई से जिले के अपराधियों को उनकी करनी का सही दंड मिलेगा। साथ ही लोगों की संपत्ति को कब्जाने की घटनाओं पर भी रोक लगेगी।

तीन सालों के गैंगस्टर व उन पर दर्ज मुकदमें

वर्ष - मुकदमें - आरोपियों की संख्या

2018 - 23 101

2019 - 23 81

2020 - 11 46

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सुनीति की ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी गैंगस्टर के आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी गई है। शीघ्र उनकी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

ये भी पढ़ें: ग्राहकों की चांदी: Jio ने लाॅन्च किए एक साथ कई नए प्लान, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Newstrack

Newstrack

Next Story