×

औरैया: समस्याओं के निस्तारण की उठी मांग, शिक्षक संघ ने सौंपा 21 सूत्रीय ज्ञापन

शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण कराए जाने को लेकर गुरुवार को संगठन के पदाधिकारियों ने एक 21 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित जिला अधिकारी को सौंपा है, जिसमें उन्होंने समस्याओं का शीघ्र निस्तारण कराए जाने की मांग की है।

Ashiki
Published on: 18 Feb 2021 1:18 PM GMT
औरैया: समस्याओं के निस्तारण की उठी मांग, शिक्षक संघ ने सौंपा 21 सूत्रीय ज्ञापन
X
औरैया: समस्याओं के निस्तारण की उठी मांग, शिक्षक संघ ने सौंपा 21 सूत्रीय ज्ञापन

औरैया: शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण कराए जाने को लेकर गुरुवार को संगठन के पदाधिकारियों ने एक 21 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित जिला अधिकारी को सौंपा है, जिसमें उन्होंने समस्याओं का शीघ्र निस्तारण कराए जाने की मांग की है।

सीएम को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा

बेसिक शिक्षकों की मांगें काफी समय से लंबित चली आ रही हैं। सरकार व शासन स्तर से इनका निस्तारण नहीं हो पा रहा है। इसके उपरांत शिक्षकों की चरित्र पंजिका अंकन का नया आदेश जारी करने से आक्रोश व्याप्त है। गुरुवार को उप्र जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की जिला इकाई के पदाधिकारियों ने सीएम को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

ये भी पढ़ें: शाहजहांपुर: नौकरी डॉट कॉम के नाम से फर्जीवाड़ा, युवाओं से किया ठगी

संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि समस्याएं तो पहले से ही लंबित हैं। जिनका निस्तारण सरकार व शासन स्तर से नहीं किया गया। आठ जनवरी को बेसिक शिक्षकों की चरित्र पंजिका अंकन के लिए नया आदेश जारी कर दिया गया। जो नियम विरुद्ध है, किसी भी कर्मचारी पर लागू नहीं है। विभाग की मंशा सुधार की नहीं बल्कि प्रताड़ना की है। इनमें अधिकांश बिंदुओं पर दायित्वों के खिलाफ जाकर अंक निर्धारित किए जाने की व्यवस्था की गई है। अन्य विभागों की भांति अंकन को पूर्ववत ही लागू रखा जाए।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210218-WA0250.mp4"][/video]

एक दिसंबर 2008 के बाद पदोन्नत शिक्षकों को तिथि से निर्धारित वेतन का लाभ दिया जाए। पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए। अन्य कर्मचारियों की भांति कैशलेश चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाए। गर्मी की छुट्टियां समाप्त कर ईएल की सुविधा प्रदान की जाए। टीईटी पास शिक्षामित्रों को शिक्षक पद पर समायोजित किया जाए। शेष शिक्षामित्रों का मानदेय कम से कम 25 हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाए आदि 21 मांगों से संबंधित पत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया।

ये भी पढ़ें: मनचलें हुए बेकाबू: बीच सड़क युवक ने लड़की की भरी मांग, वाराणसी का बुरा हाल

इस मौके पर जिला महामंत्री हरवंश राजपूत, लोकेश शुक्ल, नवीन चतुर्वेदी, मनोज पांडेय, अनिरुद्ध कुमार, जसवीर सिंह, शिवराज सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

Ashiki

Ashiki

Next Story