×

लुट गया मजदूरः टप्पेबाजों ने एटीएम में घुसकर, निकाले 75 हजार

पीड़ित की लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक उन टप्पेबाजों का पुलिस को कोई सुराग नही हाथ लग सका है।

Aradhya Tripathi
Published on: 29 Jun 2020 12:18 PM GMT
लुट गया मजदूरः टप्पेबाजों ने एटीएम में घुसकर, निकाले 75 हजार
X

औरैया: औरैया में आज एक प्रवासी मजदूर के साथ टप्पेबाजों ने एटीएम को बदल कर 75 हजार रुपये का फ्रॉड कर दिया। इस घटना को टप्पेबाजों ने उस वक़्त अंजाम दिया जब वह अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई औरैया के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से निकालने के लिए गया हुआ था। मगर वहां पहले से घात लगाए टप्पेबाजों ने एटीएम में घुसकर प्रवासी मजदूर को गुमराह कर उसका एटीएम बदल लिया।

एटीएम बदल कर लुटेरों ने निकाले मजदूर के पैसे

प्रवासी मजदूर अपने साथ हुई इस घटना की जानकारी तब मिली जब उसके मोबाइल में निकासी के तीन मैसेज आये। इस घटना की जानकारी उसने तुरंत औरैया कोतवाली में जाकर दी। पीड़ित की लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने छानबीन शुरूकर दी है। लेकिन अभी तक उन टप्पेबाजों का कोई सुराग नही लग सका। आपको बता दें कि कानपुर देहात के सिकंदरा तहसील के डबरा गांव के रहने वाले यशवंत सिंह कोरोना महामारी के चलते नागपुर से अपने घर आये थे।

ये भी पढ़ें- डकैती डाल रही है मोदी सरकार, बहाना पेट्रोल डीजल का बनाया

यशवंत ने मेहनत मजदूरी कर अपने बैंक एकाउंट में जीविका के लिए कुछ धन एकत्रित किया था। जब परदेश में काम बन्द हो गया तो वह अपने गाँव वापस आ गए। गांव में घर बनवाने का सामान लेने के लिये वह औरैया आये थे और रुपये निकालने एटीम पर पहुँच गए। जहाँ पर आज उनके साथ यह घटना घट गई।

पुलिस ने शुरू की जांच

पीड़ित यशवंत ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को वह पंजाब नेशनल बैंक की औरैया शाखा से रुपए निकाल रहे थे। मगर एटीएम की पहली मशीन से रुपए नहीं निकले। वहीं पर एक युवक भी पैसे निकाल रहा था। इस पर युवक ने उससे कहा कि वह इस मशीन से आकर रुपए निकाल ले। बताया कि उसे एटीएम का संचालन करना ठीक तरह से नहीं आता है।

ये भी पढ़ें- इनके आगे फेल है चीनी मार्शल आर्ट, गुरिल्ला लड़ाके देंगे अब माकूल जवाब

इसलिए उसने युवक से कहा कि वह उसका एटीएम निकाल दें। इसके उपरांत उसने धोखे से एटीएम कार्ड बदल लिया। घर पहुंचने से पूर्व भी उसके पास मैसेज आ गया कि उसके खाते से रुपए निकाल लिए गए हैं। पीड़ित के द्वारा इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस ने बैंक में जाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story