×

बिना ट्यूशन उत्कर्ष ने पाया प्रदेश में तीसरा स्थान, इंटरमीडिएट में किया टॉप

शनिवार को हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम की घोषणा की गई। जिसमें इंटरमीडिएट के जनपद औरैया के छात्र उत्कर्ष शुक्ला ने प्रदेश में तीसरा स्थान पाकर जनपद का नाम रोशन कर दिया।

Rahul Joy
Published on: 27 Jun 2020 9:06 AM GMT
बिना ट्यूशन उत्कर्ष ने पाया प्रदेश में तीसरा स्थान, इंटरमीडिएट में किया टॉप
X
utkarsh shukla

औरैया। कहते हैं कि सफलता किसी की राह नहीं देखती और जो लोग मेहनत कश होते हैं सफलता उनके कदमों को स्वयं ही चूम लेती है। ऐसा ही एक मामला जनपद औरैया में आज देखने को मिला जिसमें एक छात्र द्वारा बिना किसी प्रकार की कोचिंग लिए प्रदेश में इंटरमीडिएट की परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त कर लिया।

बुरा फंसे भाजपा का ये विधायक, लगे हैं कई संगीन आरोप

जनपद का नाम किया रोशन

शनिवार को हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम की घोषणा की गई। जिसमें इंटरमीडिएट के जनपद औरैया के छात्र उत्कर्ष शुक्ला ने प्रदेश में तीसरा स्थान पाकर जनपद का नाम रोशन कर दिया। उत्कर्ष ने बताया कि उन्होंने बिना किसी भी प्रकार का कोचिंग लिए यह सफलता हासिल की है। इसका श्रेय उन्होंने विद्यालय के गुरुजनों एवं अपने परिजनों को दिया है।

सुशांत का बड़ा सच: आत्महत्य़ा में हुए कई अहम खुलासे, जिनसे पुलिस भी है हैरान

सफलता का श्रेय गुरुजनों एवं परिवार के सदस्यों को दिया

उत्कर्ष शुक्ला पुत्र संदीप शुक्ला निवासी ब्रह्म नगर ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 94.80% अंक पाकर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। यहां यह भी गौरतलब है उत्कर्ष पहले से ही होनहार था और उसने हाईस्कूल की परीक्षा में 91.58% अंक पाकर जिले में प्रथम स्थान पाया था। उत्कर्ष के पिता संदीप शुक्ला जूनियर हाई स्कूल गंगदासपुर कानपुर देहात में प्रधानाचार्य पद पर तैनात हैं जबकि मां सुषमा ग्रहणी है। उनकी दादी सरोज शुक्ला गंगाराम इंटर कॉलेज में शिक्षक पद से सेवानिवृत्त हुई हैं जबकि उत्कर्ष का भाई आदर्श शुक्ला देहरादून के एक कालेज से बीटेक कर रहा है।

उत्कर्ष की पूरी फैमिली पढ़ी लिखी है। उत्कर्ष ने विद्यालय पहुंचकर अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों एवं परिवार के सदस्यों को दिया। उन्होंने कहा कि जब वह पढ़ाई करते थे तो पिता द्वारा कहा गया कि किसी भी प्रकार की कोचिंग कर ले तो उसने मना कर दिया कि वह स्वयं ही पढ़ कर अपनी तैयारी कर सकता है। इसलिए वह कोचिंग नहीं करेगा।

विद्यालय प्रबंधन व शुभचिंतकों को बधाई दी

[playlist type="video" ids="611995"]

इस संबंध में जब उत्कर्ष से बात की गई तो उसने बताया कि उसका सपना आईएएस बनने का है और वह देश की सेवा करना चाहता है। कहा कि जब आईएएस बनकर किसी जिले का अधिकारी होगा तो वह वहां पर पूरी तरह से भ्रष्टाचार मुक्त कर देगा। अपनी इस सफलता पर वह खुशी से फूला नहीं समा रहा था।

उत्कर्ष के पिता संदीप शुक्ला एवं मां सुषमा शुक्ला ने खुशी व्यक्त करते हुए अपने पुत्र को बधाई दी और कहा कि यह भगवान द्वारा दी गई एक अच्छी नेमत है जो उन्हें उत्कर्ष के रूप में मिली है। उन्होंने अपने पुत्र की इस सफलता पर विद्यालय प्रबंधन व शुभचिंतकों को बधाई दी है।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

यूपी बोर्ड रिजल्ट: लड़कियों ने मारी बाजी, हाईस्कूल में 7.41 फीसद तथा इंटर में 13.8

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story