×

बुरा फंसे भाजपा का ये विधायक, लगे हैं कई संगीन आरोप

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने आज भाजपा विधायक धनन्जय कन्नौजिया पर फर्जीवाड़ा का सहारा लेकर सहकारी संघ व सरकारी अस्पताल की भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है।

Roshni Khan
Published on: 27 Jun 2020 8:52 AM GMT
बुरा फंसे भाजपा का ये विधायक, लगे हैं कई संगीन आरोप
X

बलिया: जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने आज भाजपा विधायक धनन्जय कन्नौजिया पर फर्जीवाड़ा का सहारा लेकर सहकारी संघ व सरकारी अस्पताल की भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने चेतावनी दी कि इस मसले पर सहकारी संस्थाएं संघर्ष का रास्ता अख्तियार करेगी। उधर सपा ने निर्णायक संघर्ष की धमकी दी है ।

ये भी पढ़ें:सुशांत का बड़ा सच: आत्महत्य़ा में हुए कई अहम खुलासे, जिनसे पुलिस भी है हैरान

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सिंह आज दोपहर सहकारी संघ के प्रांगण में मीडिया के सामने आये। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के बिल्थरारोड क्षेत्र के विधायक धनन्जय कन्नौजिया सहकारी संघ व सरकारी अस्पताल, बिल्थरारोड की स्वामित्व वाली भूमि पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा विधायक ने रकबा संख्या 216 की जमीन तीन हिस्से में पिछले दिनों विभिन्न व्यक्तियों से क्रय किया है। उन्होंने जानकारी दी कि भाजपा विधायक ने जो भूमि क्रय किया है, उसकी चौधरी में एक तरफ बाउंड्री सरकारी अस्पताल व दूसरी तरफ मकान सहकारी संघ प्रदर्शित किया गया है। उन्होंने दावा किया कि सरकारी अस्पताल व सहकारी संघ के मध्य में कोई भूमि जमीनी धरातल पर नही है।

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि मौजूदा समय में भूमि पर सहकारी संघ का निर्मित मकान है तो दूसरी तरफ सरकारी अस्पताल की निर्मित बाउंड्री है। इसके मध्य में शहीद अतवार राम राजभर की प्रतिमा व स्मारक है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक ने सत्ता का बेजा इस्तेमाल करते हुए सहकारी संघ व सरकारी अस्पताल की भूमि को हड़पने की साजिश रची है। उन्होंने कहा कि जिला सहकारी बैंक इस मामले की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी। उन्होंने जानकारी दी कि इस मसले पर सहकारी संघ बिल्थरारोड की तरफ से 29 जून को उप जिलाधिकारी व तहसीलदार, बिल्थरारोड तथा जिला सहकारी बैंक की तरफ से जिलाधिकारी को वस्तु स्थिति की जानकारी देने के साथ ही लिखित शिकायत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में सभी राजनैतिक दलों से जुड़े लोगों तथा संगठनों का सहयोग लिया जायेगा।

ये भी पढ़ें:केंद्र मंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, जन संवाद रैली के आयोजन की तैयारी शुरू

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्या शंकर यादव ने कहा कि जन प्रतिनिधि सरकारी भूमियों के रक्षक की भूमिका में होते हैं , लेकिन भाजपा विधायक सत्ता के मद में भक्षक बन गये हैं। उन्होंने कहा कि सपा इस मामले में निर्णायक लड़ाई लड़ेगी तथा प्रशासन ने फर्जीवाड़े के मामले में कार्रवाई नही किया तो न्यायालय का सहारा लिया जायेगा। इस मौके पर पूर्व विधायक जय प्रकाश अंचल, सहकारी संघ बिल्थरारोड के अध्यक्ष शिवदास यादव, डाइरेक्टर जनार्दन यादव, बब्बन यादव, आनन्द यादव आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।

अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story