×

ऑटो चालक को मिली इतनी रकम, किया ऐसा हर कोई कर रहा 'वाह वाह'

कल्लू ने बताया कि 22 जून को वह अपनी पुत्री की शादी के लिए एक लाख पांच हजार रुपए बैंक खाते में जमा करने निकले थे, लेकिन रकम से भरा झोला ऑटो में छूट गया।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 12:53 PM GMT
ऑटो चालक को मिली इतनी रकम, किया ऐसा हर कोई कर रहा वाह वाह
X

मौदहा। खेतीपाती करके बेटी की शादी के लिए जमा की गई 1.05 लाख की धनराशि ऑटो में छूटने के बाद से परेशान चल रहे वृद्ध किसान के चेहरे पर रविवार को रौनक आ गई। एक माह बाद उसे अपनी रकम का बड़ा हिस्सा मिल गया है। ऐसा ऑटो ड्राइवर की ईमानदारी की वजह से हुआ। ऑटो ड्राइवर ने एक सवारी के साथ मिलकर रकम बांट ली थी, मगर उसी दिन से वो बेचैन रहने लगा था।

अयोध्या में मोदी-मोदी: पहली बार रामलला के दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री, होगा भूमि पूजन

पुलिस के हवाले की पूरी रकम

आखिरकार दो दिन पूर्व ऑटो ड्राइवर ने थाने पहुंचकर पूरा किस्सा सुनाया और अपने हिस्से की रकम पुलिस के हवाले कर दिया। ड्राइवर के साथी को पुलिस ने खोज निकाला, जिसने आधी रकम देते हुए आधी रकम जल्द लौटाने का वादा किया है। कस्बे के स्टेशन रोड सूफी नगर निवासी 70 वर्षीय कल्लू मूलरूप से बांदा जनपद के गोयरा निवासी हैं। लेकिन मौदहा में रहकर खेतीपाती करके परिवार का भरण-पोषण करते हैं।

कल्लू ने बताया कि 22 जून को वह अपनी पुत्री की शादी के लिए एक लाख पांच हजार रुपए बैंक खाते में जमा करने निकले थे, लेकिन रकम से भरा झोला ऑटो में छूट गया। किसान ने ऑटो की काफी खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने थाने में इस घटना की सूचना देकर मदद की गुहार लगाई थी।

यहां कुएं के अंदर तैरती मिली तीन लाशें, जांच करने पहुंची पुलिस के उड़ गये होश

ऐसे मिली थी रकम

कोतवाली क्षेत्र के परछछ गांव निवासी ऑटो चालक धर्मदास ने दो दिन पूर्व कोतवाली पहुंचकर ऑटो में मिली 1.05 लाख की धनराशि का किस्सा बयान किया और अपने हिस्से में आए 52 हजार 250 रुपए पुलिस को सौंप दिए। धर्मदास ने बताया कि जिस दिन से उसे रकम मिली थी, उसी दिन से बेचैनी बढ़ी हुई थी। उसका इनाम गंवारा नहीं कर रहा था। उसने रकम के मालिक को भी अपने स्तर से खोजा, मगर कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद उसने रकम पुलिस को लौटाना बेहतर समझा।

पुलिस ने 26 हजार 500 रुपए बरामद किए

धर्मदास ने बताया कि आधी रकम ऑटो में बैठी सवारी वरदानी निवासी सिरसी कला जिला महोबा को दी थी। ऑटो चालक से मिली सूचना के बाद पुलिस वरदानी के पास तक पहुंच गई। जिससे पुलिस ने 26 हजार 500 रुपए बरामद किए हैं। वरदानी ने बताया कि उसने 25 हजार रुपए अपनी पत्नी के इलाज में खर्च कर दिए हैं। जल्द ही लौटा देगा। रविवार को कोतवाली पुलिस ने वृद्ध किसान कल्लू के हाथों में जैसे ही अस्सी हजार रुपए की रकम सौंपी, उसके आंसू निकल पड़े। उसने ऑटो चालक को 2500 रुपए इनाम देते हुए उसका और पुलिस को धन्यवाद दिया।

रिपोर्टर- रविन्द्र सिंह, हमीरपुर

चीन में मची तबाही: धमाके से खुद को हिलाया इसने, उठाया गया ऐसा कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story