×

अयोध्या में मोदी-मोदी: पहली बार रामलला के दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री, होगा भूमि पूजन

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने बताया कि प्रधानमंत्री के भूमि पूजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से राम मंदिर का शुभारंभ से अयोध्या सहित सारे देश में खुशी का माहौल है।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 12:36 PM GMT
अयोध्या में मोदी-मोदी: पहली बार रामलला के दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री, होगा भूमि पूजन
X

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 05 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होंगे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री अयोध्या में करीब तीन घंटे रहेंगे और इस दौरान वह भूमि पूजन करने के अलावा पहली बार रामलला के दर्शन भी करेंगे। यह भी जानकारी मिली है कि राम मंदिर भूमि पूजन के इस कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी व एमपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मंदिर आंदोलन से जुड़े संतो ंके साथ ही भाजपा, विहिप और संघ के प्रमुख लोगों के साथ करीब 300 लोग शामिल होने की संभावना है।

पुलिस का गुंडा राज: नाबालिक को बेवजह पीटा, अपने गुस्से का बनाया शिकार

प्रधानमंत्री के भूमि पूजन को लेकर तैयारियां शुरू

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने बताया कि प्रधानमंत्री के भूमि पूजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से राम मंदिर का शुभारंभ से अयोध्या सहित सारे देश में खुशी का माहौल है। लेकिन पीएम के कार्यक्रम होने में बहुत कम समय बचा है, बहुत सारी तैयारी करनी है। इधर, बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने की इच्छा जताई है। भी मंदिर निर्माण को भाईचारे का संदेश बताते हुए कहा है कि राम मंदिर निर्माण में वह अयोध्या की जनता और संतों के साथ है।

इंडियन सुपर स्टूडेंट: 16 साल में पूरी दुनिया को हिला दिया, पढ़ाई के लिए चढ़ गया पहाड़

संत महंतों ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया

रविवार को अयोध्या में हर तरफ राम मंदिर निर्माण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की चर्चा चल रही है। मंदिर ट्रस्ट इस कार्यक्रम को इस तरह करना चाहता है कि लोगों में इसकी छवि लम्बे समय तक बनी रहे। मंदिर निर्माण की तिथि निश्चित होने पर संत महंतों ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है। राम लला मंदिर के प्रधान पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि वर्षों से रामलला का टाट के मंदिर में पूजा की है, अब भव्य मंदिर में विराजमान देखने की इच्छा पूरी होगी। अयोध्या संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैया दास ने कहा कि, मंदिर के लिए 5 सौ साल के संघर्ष का अंत सुप्रीम कोर्ट ने किया। अब संतों की इच्छा को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी 05 अगस्त को आ रहे हैं। बताया जा रहा है इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या को करोड़ों की योजनाओं की सौगात भी देंगे।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

राजस्थान सियासी दंगल: इसलिए कमलनाथ हुए पस्त, लेकिन गहलोत ने दी पटखनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story