×

अग्निशमन से अस्वीकृत 113 आवेदकों के साथ बैठक करेंगे अवनीश कुमार अवस्थी

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त की  है और कहा कि भविष्य में भी इसी तरह एनओसी के आवेदन पत्रों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में किया जाए। निवेश मित्र, सिंगल पोर्टल के माध्यम से दी जा रही एनओसी के सम्बन्ध में पब्लिक द्वारा फीड बैक लिया गया जिसमें लगभग 75 प्रतिशत से अधिक लोगों ने सराहना व्यक्त की।

राम केवी
Published on: 5 Dec 2019 3:27 PM GMT
अग्निशमन से अस्वीकृत 113 आवेदकों के साथ बैठक करेंगे अवनीश कुमार अवस्थी
X

लखनऊः अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी अग्निशमन विभाग से एनओसी के लिए आवेदन करने वाले उन निवेश मित्रों के साथ बैठक करेंगे जिनके आवेदन अक्टूबर व नवंबर माह में अस्वीकृत हुए हैं। ऐसे निवेश मित्रों की संख्या 113 है। इसके अलावा सिंगल विण्डों पोर्टल पर अग्निशमन सेवा से संबधित निवेश मित्रों के अनापत्ति प्रमाण पत्रों (एनओसी) के आवेदन पत्रों का शत-प्रतिशत निस्तारण कराया गया है।

इसे भी पढ़ें

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने किया जेल का निरीक्षण, जारी किए ये आदेश

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त की है और कहा कि भविष्य में भी इसी तरह एनओसी के आवेदन पत्रों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में किया जाए। निवेश मित्र, सिंगल पोर्टल के माध्यम से दी जा रही एनओसी के सम्बन्ध में पब्लिक द्वारा फीड बैक लिया गया जिसमें लगभग 75 प्रतिशत से अधिक लोगों ने सराहना व्यक्त की।

इसे भी पढ़ें

मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी का लखनऊ जेल का औचक निरीक्षण, चार पेज का निर्देश जारी

अपर मुख्य सचिव, गृह आज अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में अग्निशमन सेवा से संबधित प्रकरणों की बैठक कर रहे थे। बैठक में श्री अवस्थी ने अक्टूबर एवं नवम्बर माह के एनओसी के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों की जानकारी ली। उन्हे अवगत कराया गया कि माह अक्टूबर में 387 आवेदन पत्रों को स्वीकृति प्रदान करते हुए एनओेसी दी गई है व 78 एनओसी के आवेदन पत्रों को अस्वीकृृत किया गया है।

इसे भी पढ़ें

योगी सरकार डीएनए उपकरणों की खरीद में कोताही बर्दाश्त नहीं करेगी:अवनीश अवस्थी

इसी प्रकार माह नवम्बर में 400 आवेदन पत्रों को स्वीकृति प्रदान करते हुए एनओेसी दी गई है व 35 एनओसी के आवेदन पत्रों को अस्वीकृृत किया गया है। श्री अवस्थी ने अपनी अध्यक्षता में अस्वीकृत किये गये 113 आवेदन पत्रों के आवेदकों की एक बैठक दिसम्बर माह में ही आहूत करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है।

राम केवी

राम केवी

Next Story