×

योगी सरकार डीएनए उपकरणों की खरीद में कोताही बर्दाश्त नहीं करेगी:अवनीश अवस्थी

राज्य सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करने और अपराधी को सजा दिलाने की दिशा में कोई कोर कसर नहीं छोडना चाहती है। इसलिए सरकार की तरफ से कहा गया है कि डीएनए उपकरणों की खरीद में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Aditya Mishra
Published on: 27 Nov 2019 2:58 PM GMT
योगी सरकार डीएनए उपकरणों की खरीद में कोताही बर्दाश्त नहीं करेगी:अवनीश अवस्थी
X

लखनऊः राज्य सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करने और अपराधी को सजा दिलाने की दिशा में कोई कोर कसर नहीं छोडना चाहती है। इसलिए सरकार की तरफ से कहा गया है कि डीएनए उपकरणों की खरीद में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज लोकभवन स्थित कमाण्ड सेंटर में विधि विज्ञान प्रयोगशाला में डी.एन.ए. उपकरणों की खरीद को लेकर एक बैठक की। जिसमें डी.एन.ए. उपकरणों की सप्लाई के सम्बन्ध में एक्सपर्टों की बैठक कर आगामी तीन दिसम्बर को एक और बैठक किए जाने की बात कही गयी।

ये भी पढ़ें...अखिलेश के मुकाबले योगी सरकार में प्रति व्यक्ति आय मे बढोत्तरी

उपकरणों खरीद में एक्सपर्टों की ली जाएगी राय

जिसमें अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी भी शामिल होंगे। इस बैठक में डी.एन.ए. उपकरणों खरीद को लेकर एक्सपर्टों की राय ली जायेगी। उन्होंने कहा कि डीएनए उपकरणों को अधिक से अधिक जेम पोर्टल के माध्यम से खरीदी जाए।

अवनीश अवस्थ्ज्ञी ने कहा कि जेम पोर्टल के माध्यम से लिए जाने वाले उपकरणों की सूची विधि विज्ञान प्रयोगशाला के अधिकारियों से मांगी गयी है। जेम पोर्टल से डी.एन.ए. उपकरणों को खरीदने में सीईओ जेम पोर्टल से पत्राचार कर आवश्यक व्यवस्थायें पूरी कर ली जाय।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह को बताया गया कि डी.एन.ए. वाराणसी के लिए किये गये टेण्डर को अनियमितता की शिकायत पर यू.पी. इलेक्ट्रानिक्स द्वारा निरस्त कर दिया गया है। अवस्थी ने कहा कि टेण्डर निरस्त होने के बाद चयनित फर्म मे. पी.एस. ग्लोबल के द्वारा प्रयोगशाला मे रखे उपकरणों को 10 दिसम्बर तक हटा दिया जाए।

ये भी पढ़ें...अयोध्या: योगी सरकार के इस फैसले ने दी केंद्र सरकार को बड़ी राहत

उपकरणों खरीदारी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

अवस्थी ने कहा कि डी.एन.ए. उपकरणों खरीद में किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि डी.एन.ए. के उपकरणों को खरीद के लिए एक्सपर्टों से सम्पर्क जरूर कर लिया । इसके साथ ही जेम पोर्टल के माध्यम से डी.एन.ए. के उपकरणों को क्रय किये जाने की कार्यवाही की जाए।

ये भी पढ़ें...योगी सरकार की कैबिनेट बैठक, इन 13 प्रस्तावों पर लगी मुहर, लोगों को मिलेगी नौकरी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story