×

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे: अवनीश कुमार अवस्थी ने की निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक

आज यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक यूपीडा मुख्यालय में सम्पन्न हुई।

Ashiki
Published on: 19 Feb 2021 5:23 PM GMT
गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे: अवनीश कुमार अवस्थी ने की निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक
X
गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे: अवनीश कुमार अवस्थी ने की निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक

लखनऊ: आज यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक यूपीडा मुख्यालय में सम्पन्न हुई।

इस बैठक में एक्सप्रेसवे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अवस्थी ने निर्माण कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए काॅन्ट्रैक्टर्स को पेवमेंट डिजाइन के कार्य में शीघ्रता लाते हुए एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य को तेजी से कराया जाए। अवस्थी ने निर्देश देते हुए कहा कि घाघरा नदी पर बन रहे पुल के निर्माण में तेजी लाकर गुणवत्तापूर्वक इसका निर्माण किया जाए।

ये भी पढ़ें: नोएडा में बनेगी फिनटेक सिटी, जानिए क्या होगी इसकी खासियत

हुए कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने के निर्देश

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे में मिट्टी का कार्य प्रगति पर है और इसमें और तीव्रता लाये जाने को लेकर इस बैठक में निर्देश दिए गए साथ ही अवस्थी द्वारा निर्देश देते हुए कहा कि यूटिलिटी शिफ्टिंग का कार्य भी इन दिनों प्रगति पर है और इससे संबंधित विद्युत पारेषण लाइनों के शेष बचे हुए कार्यों को शीघ्रता से पूरा किया जाए। वर्तमान में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे की कुल भौतिक प्रगति लगभग 11 प्रतिशत है।

इसके साथ ही अवस्थी द्वारा एक्सप्रेसवे के लिए भूमि से संबंधित अधिकारियों को किसी भी प्रकार की समस्या का यथा शीघ्र निवारण करने को कहा गया। उन्होंने यह भी कहा कि एक्सप्रेसवे पर बनने वाले स्ट्रक्चर्स के काम में तेजी लाई जाए। एक्सप्रसवे पर अब तक क्लीयरिंग एवं ग्रबिंग का कार्य लगभग 89 प्रतिशत और मिट्टी का कार्य लगभग 28 प्रतिशत से अधिक पूर्ण कर लिया गया है। घाघरा नदी पर बने रहे पुल और परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाना लक्षित है।

ये भी पढ़ें: मेरठ: कार में गोमांस मिलने से हड़कंप, तस्करी करने वाली महिला समेत दो गिरफ्तार

यह एक्सप्रेसवे 04 लेन चैड़ा (06 लेन तक विस्तारणीय) तथा संरचनाएं 06 लेन चैड़ाई का बनायी जायेंगी। एक्सप्रेसवे के एक ओर 3.75 मी0 चैड़ाई की सर्विस रोड स्टैगर्ड रूप में बनाई जायेगी जिससे परियोजना के आस-पास के गांव के निवासियों को एक्सप्रेसवे पर आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सके। इस बैठक में यूपीडा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निर्माण कम्पनियों के प्रतिनिधि, सभी पीआईयू के अधिकारी व अथाॅरिटी इंजीनियर्स मौजूद रहे।

Ashiki

Ashiki

Next Story