सीएम योगी ने कोरोना को लेकर दिया ये निर्देश, कहा ऐसे करें बचाव  

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दवा व्यवसायियों और व्यापारी बन्धुओं से मेरी अपील है कि जमाखोरी को बिल्कुल भी बढ़ावा न दें। एमआरपी से ज्यादा किसी भी वस्तु का दाम न लें। कहीं भी ऐसी शिकायत मिलेगी, तो सरकार इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

SK Gautam
Published on: 22 March 2020 10:35 AM GMT
सीएम योगी ने कोरोना को लेकर दिया ये निर्देश, कहा ऐसे करें बचाव  
X

गोरखपुर: जनता कर्फ्यू के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के जांच और उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था कर रही है। इस समय में प्रदेश में 2000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड बनाए गए हैं। आने वाले दो दिनों के अंदर यह संख्या 10 हजार से ज्यादा होगी।

प्रदेश में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 27 थी, 11 लोग पूरी तरह स्वस्थ

सीएम योगी ने कहा जनता कर्फ्यू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के 130 करोड़ नागरिकों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की हम सबकी सामूहिक लड़ाई है। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या प्रदेश में 27 थी। जिनमें से 11 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। शेष सभी लोगों में तेजी से सुधार हो रहा है। कोरोना पर जागरूकता ही सबसे बड़ा बचाव है।

जनता कर्फ्यू के लिए जनता को तैयार रहना पड़ेगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरक्षनाथ मंदिर से प्रदेश के नागरिकों को सम्बोधित करते हुए जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या न बढ़ने पाए, इसलिए हमें जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रमों के लिए तैयार रहना पड़ेगा। इस बीमारी में उपचार से महत्वपूर्ण पहलू बचाव का है। कोरोना वायरस से हम जितनी सावधानी बरतेंगे, वह उतनी ही महत्वपूर्ण होगी।

ये भी देखें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रात 9.30 बजे करेंगे बैठक, हो सकता है बड़ा एलान

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना वायरस एक सक्रांमक बीमारी है। संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने पर यह बीमारी अन्य लोगों में फैल सकती है। इसलिए आवश्यक यह है कि हम सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। डॉक्टर्स द्वारा जो भी सुझाव दिए जा रहे हैं, उन सबका हम ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि देश की 130 करोड़ जनता को सुरक्षित रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। प्रदेश के सभी नागरिक इस अभियान में अपनी सहभागिता दर्ज कराते हुए अपने राष्ट्रीय कर्तव्यों का निर्वहन करें।

भरण-पोषण और खाद्यान्न की व्यवस्था सरकार कर रही

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ, स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञ, एसडीआरएफ, समेत हमारी टीम के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी जिस तरह से फ्रंट फुट पर आकर इस लड़ाई को लड़ रहे हैं, वह अभिनंदनीय है। उन्होंने कहा कि मैं जनता से अपील करूंगा कि वह कोरोना वायरस से घबराए नहीं, बल्कि इसके खिलाफ लड़ें।

सरकार पूरी तरह से उनके साथ में है। हमने पहले भी कहा है कि किसी भी प्रकार से आवश्यक वस्तुओं की कमी प्रदेश में नहीं होने देंगे। जिन्हें काम नहीं मिल पा रहा है, उनके भरण-पोषण और खाद्यान्न की व्यवस्था सरकार कर रही है। कहीं कोई समस्या नहीं है, इसलिए दुकानों में भीड़ लगाकर अपने यहां आवश्यक वस्तुओं को जमा न करें।

ये भी देखें: जनता कर्फ्यू: कुछ सुझाव

एमआरपी से ज्यादा किसी भी वस्तु का दाम न लेने की अपील

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दवा व्यवसायियों और व्यापारी बन्धुओं से मेरी अपील है कि जमाखोरी को बिल्कुल भी बढ़ावा न दें। एमआरपी से ज्यादा किसी भी वस्तु का दाम न लें। कहीं भी ऐसी शिकायत मिलेगी, तो सरकार इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से जनता कर्फ्यू में प्रत्येक नागरिक द्वारा अपनी सहभागिता सुनिश्चित की जा रही है, वह स्वागत योग्य है। निश्चित ही इस प्रकार के अभियान में हम सहभागी बनकर कोरोना वायरस को परास्त करने में सफल होंगे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story