×

निखरी अयोध्या: PM मोदी के स्वागत को हुई तैयार, भूमि पूजन का चढ़ा ऐसा रंग

आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में आ रहे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर जिले में बड़े पैमाने पर तैयारियां जारी है।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 6:10 PM GMT
निखरी अयोध्या: PM मोदी के स्वागत को हुई तैयार, भूमि पूजन का चढ़ा ऐसा रंग
X

अयोध्या: आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में आ रहे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर जिले में बड़े पैमाने पर तैयारियां जारी है। एक तरफ प्रशासनिक अमला तैयारियों को अमली जामा पहना रहा है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सांसद विधायक अपने अपने स्तर से प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पूरा शहर होर्डिंग से पाट दिया है।

ये भी पढ़ें: सुशांत सुसाइड केस: जांच के लिए बिहार से मुंबई पहुंचे ये तेज तर्रार IPS, कही ये बड़ी बात

DM ने आज अधिकारियों के साथ कार्यक्रम का लिया जायजा

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/डीआईजी दीपक कुमार आदि अधिकारियो के साथ रामजन्म भूमि परिसर, हनुमानगढ़ी, राम की पैड़ी आदि क्षेत्रो का भ्रमण किया। प्रधानमंत्री के आगमन के तैयारी के संबंध में सुरक्षा से जुड़े अधिकारियो, एसपीजी से जुड़े अधिकारियो आदि से वार्ता किया तथा कहा कि ऐसी व्यवस्था किया जाय कि साफ-सफाई हो तथा सभी अधिकारी अपने तैनाती स्थल का गहनता से अवलोकन करले कल संबंधित अधिकारयिो को साथ बैठक कर बिन्दुवार जानकारी दी जायेगी।

सोशल डिस्टेसिंग का पालन

जिलाधिकारी ने मीडिया सेन्टर एवं अन्य स्थानो का भी भ्रमण किया तथा मीडिया को अपने-अपने प्रचार संसाधनो के साथ मानक के अनुसार प्रचार कार्य में सहयोग करने एवं डिवेट आदि आयोजित करने में प्रशासन से औपचारिक अनुमति की आवश्यक्ता बताई। साथ ही साथ सजीव प्रसारण करने वाले दूरदर्शन एवं एएनआई के अधिकारियो एवं प्रतिनिधियो से बात की तथा कहा कि सजीव प्रसारण के लिए अपने-अपने यूनिट से अनुभवी कैमरामैनो एवं रिर्पोटरो को लगाने का अह्वान किया तथा प्रत्येक कदम पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जायेगा। सोशल डिसटेंसिंग एवं कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन किया जाये।

ये भी पढ़ें: राम मन्दिर शिलान्यास का पूजन करायेंगे प्रो. विनय कुमार पांडेय, जानिए कौन हैं ये

जिलाधिकारी के भ्रमण के मौको पर संत महात्माओ सभी ने राम जन्म भूमि शिलान्यास कार्यक्रम की सराहना की तथा कहा कि सभी लोग सहयोग करेंगे तथा इस कार्यक्रम को भव्य एवं सफल बनायेंगे और मीडिया ने भी पूरे प्रशासन की सराहना की सहयोग का आश्वासन दिया।

घर घर रामनवमी झंडा फहराने की योजना के तहत सांसद लल्लू सिंह के साथियों द्वारा पूरे लोकसभा क्षेत्र में झंडे का वेतन करना शुरू कर दिया है जिसकी अगुवाई भाजपा नेता इंद्रभान सिंह कर रहे हैं इजी खेमे द्वारा बड़े पैमाने पर लड्डू बनाने का काम भी चल रहा है जो आगामी पांच अगस्त को प्रधानमंत्री के आगमन के बाद पूरे क्षेत्र में घर-घर बांटा जाएगा।

दीपावली जैसा माहौल

प्रधानमंत्री की अगवानी की तैयारी में नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता बीकापुर विधायक शोभा सिंह गोसाईगंज विधायक इंद्र प्रताप खब्बू रुदौली विधायक रामचंद्र यादव मिल्कीपुर विधायक बाबा गोरखनाथ अपने-अपने क्षेत्रों में आम जनमानस से मिलकर 5 अगस्त को अपने अपने घरों में मोमबत्ती घंटा घड़ियाली के साथ दीपावली जैसा माहौल बनाने का आवाहन कर रहे हैं इनके साथ स्थानीय स्तर पर पार्टीी के पदाधिकारी गण भी तन्मयताा से छूट गए हैं!

श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने दो पन्ने का पत्र जारी कर खुशी का इजहार किया है और लोगों से अपील किया है वर्ष 1984 में श्री राम जन्मभूमि आंदोलन की शुरुआत के दौरान से लेकर जिसके पास जो भी फोटोग्राफ्स कार्यक्रम के फोटोस आदि उपलब्ध हो उन्हें श्री राम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के सभी फेसबुक टि्वटर सहित अन्य साधनों पर उपलब्ध कराएं।

मंदिर का उत्साह चारों तरफ दिखाई पड़ रहा है

पूरी अयोध्या सज धज कर तैयार हो रही है सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अयोध्या पूरी तरीके से पुलिस की छावनी में तब्दील होती जा रही है छोटे-छोटे तमाम लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है लेकिन राम मंदिर का उत्साह चारों तरफ दिखाई पड़ रहा है शायद करोना महामारी संक्रमण का प्रकोप ना होता और अयोध्या में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में जनमानस की भीड़ की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी इतनी भीड़ होती फिलहाल कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैलता जा रहा है।

जिसके शिकार अब तक लोग हो ही रहे थे लेकिन अब प्रदेश सरकार की एक मंत्री की मृत्यु हो गई और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भारत के गृह मंत्री अमित शाह जैसे लोग भी शिकार होते चले जा रहे हैं भगवान इनको जल्दी से जल्दी ठीक करें इन सबके बीच अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन की तैयारी को लेकर सभी आनंदमय दिखाई पड़ रहे हैं।

फैजाबाद अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने आज अयोध्या रेलवे स्टेशन सहित रेल द्वारा चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान उनके साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं के अलावा रेलवे विभाग के उच्च अधिकारीगण भी उपस्थित रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर रेल विभाग की बड़ी तैयारियों में जुटा हुआ है!

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: अपने ही बने दरिंदे, पड़ोसियों को फंसाने के लिए कर दी 16 साल की बेटी की हत्या

Newstrack

Newstrack

Next Story