Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

अयोध्या की बड़ी खबरें: राम मंदिर निर्माण पर बैठक से लेकर चुनाव की तैयारियों तक...

राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक संपन्न। बैठक के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि परिसर के अंदर परिसर के बाहर का तालमेल जरूरी है।

Ashiki Patel

Ashiki PatelBy Ashiki Patel

Published on 26 Feb 2021 2:34 PM GMT

अयोध्या की बड़ी खबरें: राम मंदिर निर्माण पर बैठक से लेकर चुनाव की तैयारियों तक...
X
अयोध्या की बड़ी खबरें: राम मंदिर निर्माण पर बैठक से लेकर चुनाव की तैयारियों तक...
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक संपन्न। बैठक के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि परिसर के अंदर परिसर के बाहर का तालमेल जरूरी है। साथ ही 70 एकड़ परिसर व सम्पूर्ण अयोध्या के समग्र विकास पर भी चर्चा हुई। इसके लिए जरूरी सभी लोग एक साथ बैठकर चर्चा करें।

अयोध्या के समग्र विकास पर हुई चर्चा। आज और 5 वर्ष के बाद अयोध्या की स्थिति में होगा परिवर्तन। भारी भीड़ आएगी अयोध्या में।भीड़ को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं जरूरी। सरकार व जिला प्रशासन भी कर रहा मंथन। श्रद्धालु अयोध्या आए तो कम से कम दो-तीन दिन जरूर ठहरे। उन श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था पर चिंतन।

ये भी पढ़ें: औरैया: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम संपन्न, 116 जोड़े सूत्र में बंधे

पंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर

भारतीय जनता पार्टी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। प्रत्येक बूथ व शक्ति केंद्र (सेक्टर) की अभेद्य मजबूती के लिए काम कर रही है। भारतीय जनता पार्टी सर्वसमावेशी राजनीतिक दल है, जिसमें सबका साथ-सबका विकास व सबके विश्वास के साथ प्रत्येक समाज व प्रत्येक वर्ग को समुचित सम्मान देने वाली पार्टी पूरी ताकत से पंचायत चुनाव लड़ेगी।

सभी प्रत्याशियों को जिताने के लिए संगठन का प्रत्येक कार्यकर्ता जी-जान से चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट जाएं, इसके लिए संगठन ने व्यापक योजना बनाई है ये बाते जिलाद्य्क्ष संजीव सिंह ने मया प्रथम में बैठक के दौरान कही ।उन्होंने बताया कि यह बैठकें पार्टी की रणनीति को आम कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने का माध्यम बनेगी जो विजय अभियान को गति देंगी।

सरकार की योजनाओं को जनता में साझा किया जाएगा। ग्रामीणों की आशंकाओं को भी सुलझाया जाएगा। भाजपा मीडिया प्रभारी डॉ रजनीश सिंह ने बताया कि मिल्कीपुर प्रथम में पूर्व जिलाद्य्क्ष कमला शंकर पांडेय, तारुन चतुर्थ जिलाउपाध्यक्ष राघवेंद्र पांडेय,बीकापुर तृतीय, अमानीगंज प्रथम में जिलामहामंत्री राधेश्याम त्यागी, मवई प्रथम, मसौधा प्रथम में पूर्व जिलाद्य्क्ष अवधेश पांडेय बादल, सोहावल प्रथम में ब्रम्हानंद शुक्ला, हैरिंग्टनगंज प्रथम में गोकरन त्रिवेदी, ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की ।

इन बैठकों में बब्लू खान, मनमोहन जायसवाल, बरम देव यादव,बासुदेव मौर्य समेत सभी मंडल प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल के समस्त पदाधिकारी, सेक्टरों के प्रभारी, सेक्टरों के संयोजक के साथ ही उस मंडल में पड़ने वाले जिला पंचायत वार्ड संयोजक, प्रभारी एवं ब्लाक संयोजक भी उपस्थित रहे ।

अयोध्या की रामलीला का सम्मान समारोह 10 मार्च को लखनऊ में आयोजित

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन धर्म नगरी अयोध्या 10 मार्च को अयोध्या की रामलीला का सम्मान समारोह लखनऊ मै होने जा रहा है। संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी मुख्य अथिति रहेंगे जिन लोगो ने अयोध्या की रामलीला मै कोरोना काल के समय में सहयोग दिया था और जिनकी वजह से दुनिया के कोने कोने में भगवान श्री राम की रामलीला को 16 करोड़ से भी ज्यादा राम भक्तो ने देखा ।

ये भी पढ़ें: बस्ती गोलीकांड खुलासा: 12 घंटे के अंदर पुलिस ने केस किया सॉल्व, 4 गिरफ्तार

संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी ने दूरदर्शन के जरिए दुनिया के कोने कोने मै रामलीला पहुंचाए इनको भी सम्मानित करेंगे और पत्रकारों को कमिटी के अधिकारियों को भी सम्मानित करेंगे ।अयोध्या की रामलीला का सम्मान समारोह ताज होटल लखनऊ मै 10 मार्च को होने जा रहा है इस बात की जानकारी अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मालिक ने बताया है ।और इस मौके पर बीजेपी के कई सीनियर पदाधिकारी मौजूद रहेंगे ।और अयोध्या के एमएलए वेद प्रकाश गुप्ता भी मौजूद रहेंगे ।इस मौके पर अयोध्या शोध संस्थान के चीफ डॉक्टर वाई. पी सिंह मौजूद रहे ।

रेल विभाग के महाप्रबंधक ने रेलवे की सुविधा पर किया चर्चा

सांसद लल्लू सिंह ने महाप्रबन्धक उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल, मण्डल रेल प्रबन्धक संजय त्रिपाठी व रेलवे विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ अयोध्या फैजाबाद में रेल सुविधाओं के विकास व चल रही परियोजनाओं के प्रगति पर की चर्चा।

फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नव निर्माण व सौन्दयीकरण, रामघाट स्टेशन को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने के साथ उसका विकास व पूर्वोत्तर रेलवे से उत्तर रेलवे में शामिल करना, फैजाबाद कोच 26 की वाशिंग लाईन का निर्माण, सलारपुर माल गोदाम का निर्माण, बाराबंकी से फैजाबाद होते हुए जफराबाद दोहरीकरण, बराबंकी जफराबाद व अयोध्या प्रतापगढ़ विद्युतीकरण, साकेत एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन, कैफियत एक्सप्रेस का गोसाईगंज में ठहराव जैसे विषय शामिल है।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

Ashiki Patel

Ashiki Patel

Next Story