×

बस्ती गोलीकांड खुलासा: 12 घंटे के अंदर पुलिस ने केस किया सॉल्व, 4 गिरफ्तार

परशुरामपुर थाना क्षेत्र के बबुओना गांव में गोलीकांड का 12 घंटे के अंदर परशुरामपुर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने किया खुलासा। चार अभियुक्त गिरफ्तार हुए। वहीं घटना में प्रयुक्त सलाह और कारतूस भी बरामद हुए हैं।

Ashiki
Published on: 26 Feb 2021 1:59 PM GMT
बस्ती गोलीकांड खुलासा: 12 घंटे के अंदर पुलिस ने केस किया सॉल्व, 4 गिरफ्तार
X
बस्ती गोलीकांड खुलासा: 12 घंटे के अंदर पुलिस ने केस किया सॉल्व, 4 गिरफ्तार

बस्ती: परशुरामपुर थाना क्षेत्र के बबुओना गांव में गोलीकांड का 12 घंटे के अंदर परशुरामपुर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने किया खुलासा। चार अभियुक्त गिरफ्तार हुए। वहीं घटना में प्रयुक्त सलाह और कारतूस भी बरामद हुए हैं। बादी ने खुद प्रधानी चुनाव जीतने के लिए अपने लोगों से ही अपने ऊपर हमला करवाया था। वह वर्तमान प्रधान के प्रतिनिधि को मामले में फंसा कर कर चुनाव जीतना चाह रहा था।

पुलिस अधीक्षक ने दी ये जानकारी

पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि प्रधानी चुनाव को मद्देनजर देखते हुए इन आरोपियों के ऊपर गंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी। दरअसल, बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के बबुऔना गांव में कुछ बदमाश द्वारा अशोक यादव पुत्र मोतीराम यादव को गोली मार दिए हैं। इसकी सूचना पर पुलिस अधीक्षक बस्ती के निर्देश में पूर्व से ही क्षेत्र में भ्रमण सेल प्रभारी निरीक्षक परशुरामपुर व एसओजी टीम वास स्वाट टीम मौके पर पहुंचकर घायल अशोक यादव को पुलिस की सुरक्षा में चिकित्सा हेतु सीएससी परशुरामपुर में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें: मेरठ: AAP सांसद ने मोदी सरकार को बोला कपूत, केन्द्र पर लगाया यह बड़ा कलंक

सीएससी परशुरामपुर में इलाज जारी

जहां इलाज हो रहा है वही पुलिस द्वारा घटनास्थल के गहन पूर्वक जांच किया गया प्रत्यक्ष दसियों से पूछ पूछताछ किया गया तो पता चला की आलोक सिंह और पंकज सिंह जो कि वर्तमान ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि हैं उनसे रंजिश चलती है।

इसी रंजिश के कारण आलोक सिंह ने अपने घर में दिनांक 25 फरवरी को अशोक यादव प्रदीप गौतम गुरु प्रसाद व अशोक यादव के रिश्तेदार मस्तराम यादव को साजिश में शामिल करके बैठक किए इसी बैठक के बाद रात्रि करीब 7:30 बजे सभी चारों लोग अशोक यादव के घर आए आलोक सिंह व गुरु प्रसाद अशोक यादव के घर के बगल की गली में असलहा के साथ खड़े रहे तथा प्रदीप गौतम मस्तराम यादव अशोक के घर गए मस्तराम मस्तराम मोटरसाइकिल पर ही बैठा रहा तथा प्रदीप अशोक के घर के बरामदे में गया वह वह उसने घर की लाइट बंद कर दिया योजना अनुसार प्रदीप गौतम को गोली मार ली थी।

हथियार लेकर फरार हो गए आरोपी

परंतु वह हिम्मत नहीं कर पाया तो अशोक यादव ने स्वयं की पिस्टल लेकर एक फायर हवा में किया तथा दूसरी गोली अपनी बाईं बांह में माल ले उसके बाद अशोक के अलावा सभी लोग शस्त्र लेकर फरार हो गए आलोक ने अपने मोबाइल से 108 नंबर एंबुलेंस को सूचना दे दी मौके पर प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ में घटना की परिस्थितियों का बारीकी से निरीक्षण करने पर पता चला कि घटना अशोक यादव ने स्वयं अपने लोगों से मिलकर गोली मारी और प्रधानी चुनाव जीतने के चक्कर में यह पूरा घटना का अंजाम दिया वही पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया इस घटना में जितने लोग सम्मिलित थे उन चारों लोगों को मुखबिर की सूचना पर परशुराम पुलिस छपिया रोड नारायणपुर के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/byte-1sp-basti.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: आजमगढ़ के लाल को मिला सम्मान, पीसीएस परीक्षा पास कर सिद्धार्थ बनें एसडीएम

गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम मस्तराम यादव आलोक सिंह प्रदीप गौतम गुरु प्रसाद इन लोगों के पास से पुलिस ने एक आदत पिस्टल 32 बोर नाल में फंसा हुआ एक बुलेट 3224 आदत जिंदा कारतूस 32 बोर दो आदत कट्टा 315 बोर का आदत जिंदा कारतूस 315 बोर का वह 12 बोर का पुलिस ने बरामद किया है।

वहीं पुलिस अधीक्षक बस्ती हेमराज मीणा ने बताया कि इस घटना में सम्मिलित चारों लोगों को खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी जबकि बादी अशोक यादव को जो स्वयं को अपने गोली मारा था उसको भी मुलजिम बनाया गया है। पुलिस के कस्टडी में जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और इस घटना की जांच की जा रही है इसमें जितने लोग सम्मिलित है किसी को छोड़ा नहीं जाएगा।

रिपोर्ट: अमृत लाल

Ashiki

Ashiki

Next Story