×

ये पेपर मिल कोरोना प्रभावित, बचाव में जारी हुए निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा कि यहां पर बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव लोग पाए गए हैं। ऐसे में विशेष सावधानी बरतें दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराएं।

Newstrack
Published on: 9 July 2020 3:10 PM GMT
ये पेपर मिल कोरोना प्रभावित, बचाव में जारी हुए निर्देश
X

अयोध्या: कंटेनमेंट जोन यश पेपर मिल में कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम व बचाव हेतु जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुपालन की स्थिति का भौतिक सत्यापन हुआ। इस अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने मिल कैंपस के साथ-साथ उसकी पांचों कालोनियों यथा उदय, प्रगति, उन्नति, रिद्धि व सिद्धि को उचित ढंग से सील कराने व इनके प्रवेश द्वारों पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि मिल से संबंधित सभी व्यक्तियों की कोरोना टेस्ट पूर्ण होने तथा पॉजिटिव आये व्यक्तियों के के ठीक होने तक कैंपस व कॉलोनियों में आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

जिलाधिकारी ने दिए कोविड-19 से संबंधित निर्देश

ये भी पढ़ें- अभी-अभी यहां आंतकी हमला: CRPF ने संभाला मोर्चा, एक महिला घायल

आवश्यक वस्तुओं यथा- सब्जी दूध व दवाइयों की आपूर्ति कोरोना टेस्ट में नेगेटिव व्यक्ति से ही कराई जाए। उन्होंने कहा कि कैंपस व कालोनियों में रहने वाले वर्करों के साथ साथ बाहर के भी वर्करों की भी सैंपलिंग कराई जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा यश पेपर मिल के कैंपस के कई यूनिटों व कॉलोनियों का भी भ्रमण किया गया तथा वहां पर की गई बैरिकेडिंग वह दिशा निर्देशों के अनुपालन की स्थिति को देखा गया। उन्होंने किसी के बाहर आने जाने को रोकने हेतु पुलिस की ड्यूटी लगाने हेतु थानाध्यक्ष को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को छोड़कर कोई भी व्यक्ति न तो अंदर जाए न ही बाहर जाने पाए।

ये भी पढ़ें- भारत नहीं, अमेरिका और चीन में होगा युद्ध! ट्रंप ने लिए ये 7 बड़े फैसले

जिलाधिकारी ने कहा कि यहां पर बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव लोग पाए गए हैं। ऐसे में विशेष सावधानी बरतें दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराएं। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह को दिए। इसी के साथ एक अन्य कार्यक्रम में आसरा आवास योजना के तहत आज 84 पात्र व्यक्तियों को आवंटन पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर सांसद लल्लू सिंह, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, नगर आयुक्त नीरज शुक्ला मौजूद थे कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया था। इस अवसर पर जिला अधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) द्वारा संचालित आसरा आवास योजना के अंतर्गत राठ हवेली में 84 आवासों का लकी ड्रा द्वारा चयनित 84 लाभार्थियों को आवंटन पत्र वितरित किया गया।

आवास योजना कार्यक्रम में डीएम ने की शिरकत

ये भी पढ़ें- अस्पताल का औचक निरीक्षण: दिखा ऐसा नजारा, भड़क गए कमिश्नर

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के लावारिस लाशों के तारणहार के नाम से विख्यात पद्मश्री शरीफ चाचा के द्वारा भी आसरा योजना में आवास हेतु आवेदन किया गया था जिनका चयन लकी ड्रा में आवास हेतु हुआ था। इस अवसर पर उन्हें भी आसरा आवास का आवंटन पत्र प्रदान किया गया। जिलाधिकारी श्री झा ने बताया कि सभी आवास पूर्ण रूप से बनकर तैयार हैं। जिसमें वाटर सप्लाई एवं विद्युत सप्लाई की भी व्यवस्था कर दी गई है। लाभार्थी को विद्युत के उपभोग हेतु सिर्फ कनेक्शन लेना होगा। इस अवसर पर सांसद लल्लू सिंह व जिलाधिकारी श्री झा ने सभी लाभार्थियों अपने-अपने आवासों में शिफ्ट करने को कहा।

ये भी पढ़ें- सपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई धज्जियां, घंटे भर तक किया ये काम

इस अवसर पर पीओ डूडा ने बताया कि उक्त आवासों का निर्माण कार्यदायी संस्था सी एण्ड डी एस यूनिट-44 के माध्यम से निर्मित कराये गये, जिसके आवंटन हेतु आवेदन पत्र प्राप्त किये गये, थे। जिसमें कुल 514 आवेदन पत्र प्राप्त हुए उक्त आवेदन पत्रों की पात्रता की जांच उप जिलाधिकारी (सदर) के माध्यम से कराये गये जिसमें 124 लाभार्थी पात्र पाये 84 आवासों के सापेक्ष 124 पात्र लाभार्थियों को जिलाधिकारी के आदेष के क्रम में उप जिलाधिकारी (सदर) की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा लाट्री के माध्यम से 84 पात्र लाभार्थियों का चयन किया गया।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story